अब मिक्सर ग्राइंडर जार में कचरा नहीं फंसेगा, झटपट सारी गंदगी साफ कर दें
अब मिक्सर ग्राइंडर जार में कचरा नहीं फंसेगा, झटपट सारी गंदगी साफ कर दें
Share:

क्या आपके मिक्सर ग्राइंडर जार के नीचे फंसे खाने के अवशेषों को साफ करने की कोशिश करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ और हो सकता है? यह एक आम समस्या है जिसका सामना हम में से कई लोग रोजाना करते हैं। चाहे वह मसाले के टुकड़े हों, सब्ज़ियों के छिलके हों या खाने के जिद्दी कण हों, ये दीवारों और ब्लेड पर चिपक सकते हैं, जिससे आपके मिक्सर ग्राइंडर को चमकदार बनाना एक चुनौती बन जाता है।

समाधान का परिचय: जिफ्फी सफाई विधि

लेकिन घबराएँ नहीं, क्योंकि इस पुरानी समस्या का एक सरल समाधान है: जिफ़ी क्लीनिंग विधि। यह अभिनव तकनीक आपको अपने मिक्सर ग्राइंडर जार को जल्दी और कुशलता से साफ़ करने की अनुमति देती है, यह सुनिश्चित करते हुए कि कोई भी जिद्दी खाद्य कण पीछे न छूटे।

चरण 1: अपनी आपूर्ति एकत्रित करें

आरंभ करने के लिए, आपको कुछ बुनियादी आपूर्तियों की आवश्यकता होगी:

  • बर्तनों का साबुन
  • गर्म पानी
  • मुलायम स्पंज या ब्रश
  • सिरका (वैकल्पिक)

चरण 2: जार को धो लें

सबसे पहले मिक्सर ग्राइंडर जार को गर्म पानी से धो लें ताकि किनारों या तल पर चिपके हुए खाने के कण निकल जाएँ। इससे सफाई की प्रक्रिया बहुत आसान हो जाएगी।

चरण 3: डिश सोप डालें

इसके बाद, जार में डिश सोप की कुछ बूंदें डालें। साबुन जार की दीवारों पर चिपके किसी भी ग्रीस या मैल को हटाने में मदद करेगा।

चरण 4: साफ़ करें

एक नरम स्पंज या ब्रश का उपयोग करके, जार के अंदर अच्छी तरह से साफ़ करें, उन जगहों पर विशेष ध्यान दें जहाँ भोजन के कण फंसे हो सकते हैं। ब्लेड को भी साफ़ करना सुनिश्चित करें ताकि वहाँ फंसे किसी भी मलबे को हटाया जा सके।

चरण 5: धोएँ और दोहराएँ

एक बार जब आप जार को साफ़ कर लें, तो साबुन के अवशेषों को हटाने के लिए इसे गर्म पानी से धो लें। यदि आप विशेष रूप से जिद्दी दागों से निपट रहे हैं, तो आप अतिरिक्त सफाई शक्ति के लिए जार को गर्म पानी और सिरके के मिश्रण में भिगोने का भी प्रयास कर सकते हैं।

चरण 6: अच्छी तरह सुखाएं

अंत में, मिक्सर ग्राइंडर जार को दोबारा इस्तेमाल करने से पहले उसे अच्छी तरह से सुखा लें। इससे किसी भी तरह की फफूंद या फफूंदी को बनने से रोकने में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित होगा कि आपका जार साफ और स्वच्छ रहे।

बंद मिक्सर ग्राइंडर जार को कहें अलविदा

जिफ़ी क्लीनिंग मेथड से, अपने मिक्सर ग्राइंडर जार को साफ करना पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो गया है। बंद जार और जिद्दी खाद्य कणों को अलविदा कहें और एक चमकदार साफ रसोई उपकरण को नमस्ते कहें। आज ही इस सरल लेकिन प्रभावी सफाई तकनीक को आज़माएँ और देखें कि यह आपकी रसोई में कितना अंतर ला सकती है!

अगर आप पहली बार अपने बालों को कलर करने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

Altroz Racer अधिक शक्ति और उन्नत सुविधाओं के साथ बाजार में उतरेगा, iTurbo से है काफी अलग

सिंगल चार्ज पर 600 किलोमीटर चलेगी, केआईए की ये नई इलेक्ट्रिक कार भारत कब आएगी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -