नीतीश कुमार महागठबंधन को देंगे एक और झटका ?
नीतीश कुमार महागठबंधन को देंगे एक और झटका ?
Share:

नई दिल्ली : जब से जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में राजग प्रत्याशी रामनाथ कोविंद का समर्थन देने का एलान किया है , तब से उनके खिलाफ महागठबंधन में शामिल दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा आलोचना की जा रही है.लेकिन इन सब चीजों से बेपरवाह रहते हुए नीतीश कुमार अपने फैसले पर अडिग हैं. अब खबर यह है कि वे महागठबंधन को एक और झटका देने की तैयारी में है.

सूत्रों से पता चला है कि जीएसटी को लेकर सरकार द्वारा 30 जून को आयोजित विशेष बैठक में नीतीश की पार्टी जेडीयू जाने का विचार कर रही है. यह खबर इसलिए महत्वपूर्ण है कि सरकार द्वारा बुलाई गई जीएसटी की इस अहम बैठक में जाने के बारे में कांग्रेस शामिल होगी की नहीं अभी यह तय नहीं है. इस विषय को लेकर कांग्रेस ने आज बैठक बुलाई है जिसमें कोई फैसला लिया जाएगा. लेकिन यदि नीतीश जीएसटी की बैठक में जाते हैं तो यह महागठबंधन को उनकी ओर से एक और झटका समझा जा सकता है.

बता दें कि नीतीश कुमार द्वारा राष्ट्रपति चुनाव में राजग प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा के बाद महागठबंधन में रार भी बढ़ी है और दरार भी. कांग्रेस द्वारा नीतीश की आलोचना के जवाब में कल जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा था कि कांग्रेस के साथ सिर्फ बिहार में गठबंधन है, देश भर में नहीं. हम यूपीए का हिस्सा नहीं हैं इसलिए कांग्रेस हमारे साथ अपने सहयोगी दलों जैसा व्यवहार ना करे.त्यागी के इस बयान से बढ़ती दूरियों को आसानी से समझा जा सकता है.

यह भी देखें

महागठबंधन पर नितीश ने कहा- जनता से किया कमिटमेंट पूरा करेंगे

लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने गठबंधन पर दिया यह बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -