नितीश  ने मोदी से पूछे नोटबंदी के फायदे
नितीश ने मोदी से पूछे नोटबंदी के फायदे
Share:

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान नोटबंदी पर सवाल उठाए. कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार को नोटबंदी से हुए फायदे पर सफाई देनी चाहिए. इस मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश व्यर्थ है.

गौरतलब है कि दिल्ली में चिदंबरम की पुस्तक 'फीयरलेस इन अपोजिशन' के लोकार्पण के दौरान नीतीश ने कहा कि डॉ मनमोहन सिंह ने सही कहा था कि नोटबंदी ऐतिहासिक कुप्रबंधन की मिसाल है. केंद्र को बताना पड़ेगा इससे क्या हासिल हुआ? वो इस सवाल को टाल नहीं सकते. जब दुनिया में कहीं भी 'कैशलेस' या 'लेस कैश' की अर्थव्यवस्था कामयाब नहीं हुई है, ये भारत में कैसे चलेगी?

बिहार के सीएम ने कहा कि हमें सिर्फ एक ही सवाल पूछना चाहिए कि नोटबंदी से कितना काला पैसा बरामद हुआ और सरकार की भावी योजना क्या है? इन सवालों के जवाब मांगना विपक्ष की जिम्मेदारी है. स्मरण रहे कि पहले नीतीश कुमार ने खुलकर नोटबंदी के फैसले पर मोदी की तारीफ की थी. हालांकि महागठबंधन में सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने इस विचार से खुद को अलग रखा था. नीतीश ने इस फैसले का पक्ष इसलिए लिया था,क्योंकि ये कालेधन के खिलाफ उठाया गया कदम था.

बिहार SSC का पेपर हुआ लीक, कैंसल किया गया एग्‍जाम

पत्नी की मौत से दुखी पति ने श्मशान घाट जाकर की खुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -