रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नितीश कुमार, 8 मंत्रियों ने भी ली शपथ
रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नितीश कुमार, 8 मंत्रियों ने भी ली शपथ
Share:

पटना: एक अनुभवी राजनीतिक शख्सियत नीतीश कुमार ने रविवार को अभूतपूर्व नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर इतिहास रच दिया। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में अपनी भूमिका निभाई। इसके अतिरिक्त, विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, डॉ प्रेम कुमार, डॉ संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह सहित जनता दल (यूनाइटेड) और भाजपा के नेताओं ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के साथ-साथ सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री नियुक्त होने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने पोस्ट में बिहार के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एनडीए सरकार की प्रतिबद्धता पर भरोसा जताया। उन्होंने अपना विश्वास व्यक्त किया कि नव-शपथ ग्रहण करने वाली टीम अत्यंत समर्पण के साथ राज्य के निवासियों की सेवा करेगी।

इससे पहले दिन में, नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया, इस फैसले की घोषणा उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) विधानमंडल की बैठक के दौरान की। उनके इस्तीफे के बाद, भाजपा ने तेजी से नीतीश कुमार को अपना समर्थन देने की पेशकश की, जिससे नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया। अपना इस्तीफा सौंपने के बाद एक प्रेस बातचीत में, नीतीश कुमार ने बताया कि महागठबंधन गठबंधन के भीतर के मुद्दों, जिसमें लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के साथ-साथ तीन वामपंथी दल शामिल हैं, के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ा। उन्होंने बिहार की असंतोषजनक स्थिति का हवाला देते हुए बिहार में महागठबंधन गठबंधन को भंग करने का आह्वान किया।

'मर चुके उम्मीदवार के नाम पर सीट मांग रहे..', कांग्रेस पर क्यों बरसे अखिलेश यादव ?

एक ही परिवार के 4 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, खूनी हत्याकांड के बाद जांच में जुटी पुलिस

इजराइल ने मांगे भारतीय श्रमिक, केंद्र सरकार पर बरसी कांग्रेस, बोली - क्या भारत में रोज़गार नहीं ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -