'मर चुके उम्मीदवार के नाम पर सीट मांग रहे..', कांग्रेस पर क्यों बरसे अखिलेश यादव ?
'मर चुके उम्मीदवार के नाम पर सीट मांग रहे..', कांग्रेस पर क्यों बरसे अखिलेश यादव ?
Share:

लखनऊ:  INDIA गठबंधन के भीतर चल रही सीट-बंटवारे की बातचीत के बीच, एक अप्रत्याशित खुलासा सामने आया है, जो कांग्रेस नेताओं की तैयारी पर प्रकाश डालता है। समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जागरूकता की कमी के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना की है, एक दशक पहले एक उम्मीदवार के निधन को याद करते हुए, जिसके लिए कांग्रेस नेता एक सीट की मांग कर रहे थे।

विचाराधीन दिवंगत उम्मीदवार महावीर प्रसाद हैं, जिनका दस साल पहले निधन हो गया था। इस हकीकत के बावजूद कांग्रेस उनके लिए सीट की मांग पर अड़ी रही। उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच बातचीत चल रही है, कांग्रेस ने पंद्रह से बीस सीटों का लक्ष्य रखा है और समाजवादी पार्टी 11 से 12 सीटों के लिए तैयार होने का संकेत दे रही है। हालाँकि, अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए एकतरफा ग्यारह सीटों की घोषणा की थी, जिससे कांग्रेस असमंजस में पड़ गई। कांग्रेस ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा अभी भी जारी है। कांग्रेस को आवंटित सीटों में गाजियाबाद, गौतम बौद्ध नगर और बरेली के साथ-साथ पूर्व गढ़ अमेठी और रायबरेली भी शामिल हैं।

सपा और कांग्रेस नेताओं के बीच शुरुआती बैठक अचानक रुक गई जब अखिलेश यादव ने बताया कि बांसगांव सीट के लिए कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित महावीर प्रसाद का एक दशक पहले निधन हो गया था। 2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 80 में से 67 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन केवल एक ही जीत पाई, पूरे राज्य में केवल 6.36% वोट शेयर हासिल किया। इस बीच, सपा और बसपा ने गठबंधन कर भाजपा की सीटों को 71 से घटाकर 62 कर दिया था। सपा के सूत्रों से पता चला है कि पार्टी ने गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस से एक लोकसभा सीट का अनुरोध किया है। सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत सात सीटों पर चुनाव लड़ने के उनके इरादे के बारे में, सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत, सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत सात सीटों पर चुनाव लड़ने के इरादे के बारे में, सीट-बंटवारे की व्यवस्था के दोनों सदस्यों, एसपी और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) द्वारा हाल ही में घोषणा के साथ मेल खाता है।

एक ही परिवार के 4 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, खूनी हत्याकांड के बाद जांच में जुटी पुलिस

इजराइल ने मांगे भारतीय श्रमिक, केंद्र सरकार पर बरसी कांग्रेस, बोली - क्या भारत में रोज़गार नहीं ?

'हमारी सरकार बनी, तो जाति जनगणना करवाएंगे..' बिहार में राजनितिक उथलपथल के बीच राहुल गांधी का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -