गोपालगंज मौत मामले में नीतीश गंभीर, दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई
गोपालगंज मौत मामले में नीतीश गंभीर, दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई
Share:

पटना : जहरीली शराब पीने से गोपालगंज में 18 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंभीर है.उन्होंने मृतकों के परिजनों से सच बताने का आग्रह करते हुए कहा कि जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार इसे गंभीरता से देख रही है और जांच कर रही है. इस मामले में कहीं-न- कहीं जहरीली शराब भी एक कारण हो सकती है. इस पर नजर रखी जा रही है.मृतकों के परिजन घबराएं नहीं, सच बताएं, उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि जिसने भी जहरीली शराब बनायी है या उसका व्यापार किया है, उस पर कठोर कार्रवाई की जायेगी.

इस घटना को विचित्र बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है, लेकिन इसमें कुछ नहीं निकला है. सिर्फ पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अंतिम फैसला नहीं किया जा सकता. मृतकों का बिसरा का सैंपल भेजा गया है. इसकी फोरेंसिक जांच की जा रही है और सभी जांच के बाद ही अंतिम नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि अगर जहरीली शराब से मौत प्रमाणित होती है, तो मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में दिये जायेंगे.

इस मामले पर विस्तृत बयान देते हुए सीएम ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से अंतिम रूप से मौत प्रमाणित नहीं होती है, इसलिए परिस्थितिजन्य साक्ष्य भी देखे जा रहे हैं. हो सकता है किसी ने 24-48 घंटे वह शराब पी हो और उल्टी कर दी हो, जिससे शराब निकल गयी होगी. जब तक पूरी रिपोर्ट नहीं आती है, तब तक कुछ कहना मुश्किल है. सीएम ने कहा कि मुख्य सचिव, डीजीपी और उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव के स्तर से कार्रवाई की जा रही है. साथ ही मेरे (मुख्यमंत्री) कार्यालय से भी मॉनीटरिंग की जा रही है.

नीतीश बोले इस तरह की घटना से दुख होता है,शराब व्यवसायी ही दो-चार ऐसी घटनाएं करवा देंगे, ताकि शराबबंदी खत्म हो जाये. लेकिन, ऐसा नहीं होगा इससे हम डिगनेवाले नहीं हैं.शराबबंदी के रूप में समाज सुधार का जो काम शुरू किया गया है, उसे किसी कीमत पर बंद नहीं किया जायेगा. इस रास्तेे में आनेवाली सभी बाधाओं का सामना करेंगे. प्रशासन की ओर से पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है. हमलोगों को शराबबंदी के कानून को जन-जागरूकता से लागू करना है. इस घटना से सबक सीख कर शराबबंदी अभियान को धीमा न करें. हमें पूर्ण सजग रहना है.

रिजल्ट घोटाले में हम पार्टी के नेता के घर से 19 बंडल कापी बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -