दलित विद्यार्थी के साथ न हो ऐसा व्यवहार
दलित विद्यार्थी के साथ न हो ऐसा व्यवहार
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता एबी वर्धन की स्मृति में आयोजित सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सभी दलों से एकसाथ आने की अपील की। यही नहीं उन्होंने हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय में दलित छात्र द्वारा की गई आत्महत्या को लेकर कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय में इस तरह की घटना नहीं होना चाहिए।

उनके कथनों का अर्थ था कि विद्यार्थियों को दलित और अन्य तरह से नहीं देखा जाना चाहिए। दलित विद्यार्थी के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। यह देश के लिए चिंता की बात है। दरअसल आर्थिक उदारीकरण के दौर में जो शक्तियां सामने आई हैं कि समाज में असहिष्णुता का माहौल बन गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाजवादी विचारधारा के लोगों को एकसाथ चलने की अपील करने के साथ उन्होंने कहा कि राजनीतिक परेशानियों का सामना करने हेतु एकसाथ होने की आवश्यकता है।

उन्होंने अपील की कि सभी दल पहले से सोचे गए दृष्टिकोण को अलग रखें और एक साथ आऐ। इस तरह से उन्होंने सभी से पूर्वाग्रहों को छोड़ने की बात कही। उनका कहना था कि उन्हें बिहार जैसी गोलबंदी की आवश्यकता है। लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मिलकर वर्तमान स्थितियों का सामना करने के लिए समावेशी विकास, सहिष्णुता और समरसता को अपनाने की जरूरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -