किसान तंबाकू की जगह विकल्‍प सोचे- नीतीश
किसान तंबाकू की जगह विकल्‍प सोचे- नीतीश
Share:

पटना: बिहार में तंबाकू बंद करने को लेकर उठी तमाम अटकलों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद विराम लगाया है. उन्‍होंने कहा है कि फिलहाल इसपर कोई रोक नहीं लगेगी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'राज्य में तंबाकू पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा.  हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि किसानों को खैनी की खेती के नए विकल्‍प पर विचार करना चाहिए.' इससे पहले कहा जा रहा था कि बिहार सरकार राज्य में खैनी को प्रतिबंधित करने पर विचार कर रही है.

पिछले दिनों राज्य सरकार ने केंद्र को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में खैनी को खाद्य उत्पाद के रूप में सूचित करने का अनुरोध किया गया था. पत्र में खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) द्वारा खाद्य उत्पाद के रूप में अधिसूचित किए जाने के बाद, सरकार के पास स्वास्थ्य आधार पर खैनी पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति का जिक्र किया गया है 

बिहार के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने कहा था कि बिहार में हर पांचवां शख्स खैनी का सेवन करता है. उन्होंने कहा था कि हमारे पास नियम हैं जो सिगरेट के रूप में तंबाकू के उपयोग को नियंत्रित करते हैं, लेकिन खैनी की खपत ज्यादा है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है.

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, बिहार में तंबाकू पर प्रतिबंध का कोई प्लान नहीं

हम एनडीए में हैं, हमेशा रहेंगे-उपेंद्र कुशवाहा

लालू-राबड़ी के सबसे करीबी पर तेजप्रताप ने खोला मोर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -