CM नितीश ने कहा फिर राष्ट्रपति बने प्रणब
CM नितीश ने कहा फिर राष्ट्रपति बने प्रणब
Share:

पटना : जैसे -जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे -वैसे विपक्ष की गतिविधियां भी जोर पकड़ने लगी है. एकता के लिए मुलाक़ात के दौर के साथ विपक्ष नए नए पैंतरे आजमा रहा है. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी को ही दोबारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष द्वारा एक मज़बूत प्रत्याशी की जारी कोशिशों के बीच नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी को दोबारा सर्वसम्मत उम्मीदवार बनाये जाने की बात की है. नीतीश ने मोदी सरकार पर राजनीतिक दबाव बढ़ाते हुए कहा कि अगर बीजेपी नीत केंद्र की एनडीए सरकार तैयार हो तो प्रणब को ही दोबारा राष्ट्रपति बनाया जा सकता है. नीतीश इस मामले में सोनिया से मुलाकात कर चुके हैं. उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेगी. इस मुलाकात में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा होगी.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कह चुके हैं कि वो खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे, सिर्फ सर्वसम्मति होने पर ही वो दोबारा राष्ट्रपति पद संभाल सकते हैं.नीतीश इसी दांव से मोदी सरकार को असमंजस में डालना चाहते हैं. राष्ट्रपति पद के अगले उम्मीदवार के लिए विपक्ष कीओर से शरद पवार, मीरा कुमार और शरद यादव के नाम पर चर्चा चल रही है. लेकिन ये सभी राजनीति से सीधे जुड़े हैं, ऐसे में कोशिश ऐसे व्यक्ति की हो रही है जो ना ही राजनीति से सीधे जुड़ा हो और न ही विवादित हो.

हालाँकि आंकड़ों का ये गणित विपक्ष भी जानता है, लेकिन 2019 की लड़ाई से पहले मोदी सरकार के सामने महागठबंधन को परखने के लिए वो राष्ट्रपति चुनाव के मौके का इस्तेमाल करना चाहता है,जबकि टीआरएस और वाई एस आर कांग्रेस के खुले समर्थन के बाद मोदी सरकार को आशा है कि वो आसानी से अपने उम्मीदवार को जीत दिला देगी.

यह भी देखें

इतना मूर्ख नहीं, नहीं हूँ 2019 में PM पद का दावेदार

पासवान का सवाल, लालू परिवार पर लगे आरोपों पर नीतीश कुमार मौनी बाबा क्यों बने है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -