नितीश कैबिनेट का विस्तार आज, नए चेहरों को मिल सकता है मंत्री पद
नितीश कैबिनेट का विस्तार आज, नए चेहरों को मिल सकता है मंत्री पद
Share:

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार कैबिनेट विस्तार के लिए तैयार है, जिससे प्रत्याशा और रहस्य पैदा हो रहा है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने मंत्री बनने वाले नेताओं की अपनी सूची को अंतिम रूप दे दिया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व ने भी बिहार इकाई को मंत्री पद की नियुक्ति का अंतिम रोस्टर सौंप दिया है। 

भाजपा का लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार की रणनीति बनाना है, जिससे चुनाव से पहले पार्टी रैंकों के भीतर किसी भी असंतोष से बचने के लिए संभावित रूप से कुछ मंत्री पद खाली रखे जा सकें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को इच्छुक हैं. नामित मंत्रियों को आसन्न विकास का संकेत देते हुए, पटना में रहने का निर्देश दिया गया है। शाम करीब 4 बजे नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक रखी गई है। 

इस बीच, राज्य के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर इस समय आधिकारिक दौरे पर गया में हैं और उनके दोपहर तक पटना लौटने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले यह कैबिनेट बैठक नीतीश सरकार की आखिरी बैठक होगी। अनुमान है कि इस सत्र के दौरान कई अहम एजेंडों पर चर्चा और मंजूरी मिल सकती है। 

जानिए कौन हैं ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू ? जिन्होंने नए चुनाव आयुक्त के रूप में संभाला पदभार

लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को सरकार का होली गिफ्ट, DA में हुई 4% की वृद्धि

क्या 2025 का IPL भी खेलेंगे धोनी ? अनिल कुंबले ने दिया मजेदार जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -