नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी ये बड़ी खबर, जानिए क्या है खास?
नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी ये बड़ी खबर, जानिए क्या है खास?
Share:

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले में केंद्र सरकार ने एनएच 319ए के दूसरे पैकेज चौसा-बक्सर को अनुमति दे दी है। साथ ही इस सड़क में चार लेन बाईपास के निर्माण का रास्ता साफ हो गया। इस मद में 1060.16 करोड़ खर्च होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वयं ट्वीट कर यह खबर दी है।

वही अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार के बक्सर जिले में एनएच 319 ए पर चौसा- बक्सर (पैकेज 2) 4-लेन बाईपास के निर्माण के लिए ईपीसी मोड के तहत 1060.16 करोड़ की लागत के साथ अनुमति दी गई है। यह ग्रीनफील्ड यानी नई सड़क होगी। यह सड़क पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तथा बक्सर-वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग को जोड़ेगा। केंद्र की अनुमति प्राप्त होते ही अब इस सड़क के लिए जमीन अधिग्रहण का काम होगा। तत्पश्चात, इसका टेंडर और फिर निर्माण आरम्भ होगा। इसी सड़क के पहले पैकेज मोहनियां से चौसा का काम चल रहा है। कोलकाता की एक एजेंसी को काम दिया गया है। कुल 69 किमी लंबी यह सड़क है। 

केंद्र से अनुमति प्राप्त होने पर पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का प्रस्ताव मेरे कार्यकाल में केंद्र को भेजा गया था। स्वयं केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर इसकी अनुमति की बात की थी। इसकी अनुमति के साथ ही इसके निर्माण की दिशा में सभी अड़चन पूरे कर लिए जाएंगे। भविष्य में बिहार को यूपी से जोड़ने और सड़क परिवहन के सुगम और सुचारू होने से इस क्षेत्र में बड़े स्तर पर वाणिज्य तथा व्यापारिक गतिविधि बढ़ेंगी। बनारस जो हिन्दू आस्था का प्रतीक है, वहां के लिए भी लोगो को सुगम एवं सुखद यातायात का अनुभव होगा।

कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा के छलके आंसू, बीजेपी विधायक से हुई थी झूमाझटकी

'भगवान ने कहा, इसलिए भाजपा में आ गए..', गोवा में पाला बदलकर बोले दिगंबर कामत

संजू सेमसन को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना चाहता BCCI, पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -