संजू सेमसन को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना चाहता BCCI, पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल
संजू सेमसन को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना चाहता BCCI, पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। BCCI ने उम्मीद के अनुसार, ही खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है, लेकिन फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी बाहर हैं, जिनको लेकर बोर्ड की आलोचना हो रही है।

इनमें विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन का नाम भी शामिल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम के कप्तान रहे संजू को विश्व कप की स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। इस पर पूर्व BCCI चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है। एमएसके प्रसाद ने कहा कि टीम प्रबंधन संजू सैमसन को विश्व कप नहीं खिलाना चाहता है। यही कारण है कि संजू को उन्होंने अधिक चांस ही नहीं दिए। अगर चयन समिति की नजरों में संजू को विश्व कप में लेना होता, तो उन्हें एशिया कप और आने वाली कुछ सीरीज में चांस देकर आजमाया जाता, मगर ऐसा नहीं है। इसका मतलब साफ है कि बोर्ड की प्राथमिकता में संजू थे ही नहीं।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'सवाल है कि संजू सैमसन किस खिलाड़ी की जगह टीम में आएंगे? दीपक हुड्डा आपको एक एक्स्ट्रा बॉलिंग ऑप्शन देते हैं। वह संजू की तरह किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी भी कर सकता है। जबकि श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'अगर टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को स्क्वॉड में लेना चाहता, तो एशिया कप में या उसके बाद होने वाली ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जरूर खिलाता। अगर उनका चयन नहीं हुआ है, तो इसका मतलब है कि वह सेलेक्टर्स की नज़रों में नहीं थे। मुझे लगता है कि इस विश्व कप के बाद संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और ईशान किशन से दूसरे खिलाड़ियों को ज्यादा चांस मिलेंगे। खासकर टी20 में उन्हें लगातार मौके मिलेंगे।'

BCCI के नए संविधान को सुप्रीम कोर्ट से मिली मंजूरी, 3 साल और अध्यक्ष-सचिव बने रहेंगे सौरव-जय शाह !

कभी मुंबई की गली में क्रिकेट खेलते थे सूर्यकुमार, टीम इंडिया में लेने के लिए मजबूर हो गए थे चयनकर्ता

अवार्ड के लिए नामांकित होने पर हॉकी कप्तान सविता पूनिया ने कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -