मोदी सरकार विफलताओं की जिम्मेदारी ले-नीति आयोग
मोदी सरकार विफलताओं की जिम्मेदारी ले-नीति आयोग
Share:

देश की समस्याओं पर केंद्र सरकार 'कांग्रेस से विरासत में मिली' कहकर बहाना नहीं बना सकती. सरकार को अपनी उपलब्धि ही नहीं, बल्कि विफलताओं की भी जिम्मेदारी लेनी होगी. ऐसा अक्सर देखा जाता है कि सत्ताधारी बीजेपी और इसके कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस पर शासन की विफलता, नीति पंगुता व अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हैं. काम में सुस्ती का सवाल उठाए जाने पर 'कांग्रेस से विरासत में मिली' कहकर बचने की कोशिश करते हैं.यह कहना है नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार का.

राजीव कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले चार साल के कामकाज पर गौर करना जरूरी है, क्योंकि यह सरकार पिछले मुद्दों से उबर चुकी है, इसलिए सरकार को अपनी खूबी के आधार पर निर्णय करना चाहिए. कुमार ने कहा, 'अर्थव्यवस्था विरासत में मिली उन समस्याओं से उबर चुकी है, इसलिए किसी प्रकार का बहाना बनाने के लिए उनका प्रयोग अब नहीं किया जाना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'कुल मिलाकर इन सब समस्याओं के बावजूद समस्याओं से निजात पाने के लिए विमुद्रीकरण, जीएसटी, ऋणशोधन क्षमता व दिवाला संहिता, बेनामी कानून, रेरा और बैंकों का पुनर्पूजीकरण जैसे बड़े संरचनात्मक सुधार लाए हैं. मेरा मानना है कि हम आखिरकार उनसे उबर चुके हैं और इसलिए सरकार को अपनी खूबी के आधार पर निर्णय करना चाहिए.'

कुमार का यह बयान ताजा हालात की हकीकत के बहुत ही नजदीक है क्योकि मौजुदा सरकार जहां अपने किये कार्यो के प्रचार प्रसार में करोड़ों का खर्च कर रही है, वही अपनी असफलता के लिए विरासत में मिली होने को लेकर पल्ला झाड़ने का फॉर्मूला अपनाती रही है. 

पीएम मोदी ईश्वर और आजम खान आतंकवादी: भाजपा विधायक

पीएम मोदी को नदीम ने दी सरेआम गोली मारने की धमकी, कहा- आकर मिल लेना...

LIVE : आप सरकार को तगड़ा झटका, बीच सड़क रूका पीएम आवास घेराव मार्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -