इस दिन लॉन्च होगी Nissan की सबकॉम्पैक्ट SUV
इस दिन लॉन्च होगी Nissan की सबकॉम्पैक्ट SUV
Share:

भारतीय ग्राहकों के लिए सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. कई कार निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में उतर चुकी है. Nissan ने भी  इस सेगमेंट में कूद पड़ा है. हाल ही में निसान ने भारत में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की टीजर लॉन्च किया है. कंपनी इसे वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी. हालांकि, लॉन्च से पहले 16 जुलाई को कंपनी इसे वैश्विक स्तर पर पेश करने जा रही है. इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम Nissan Magnite, जो कि Nissan Kicks का नया वर्जन है.

मात्र 69,422 की कीमत में भारत में लॉन्च हुई हौंडा की स्टाइलिश बाइक

टीजर में सामने आई फोटो में Nissan की आने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का स्पोर्टी अवतार दिखाया है, जिसमें लंबी और चौड़ी ग्रिल उपलब्ध करवाई गई है. इसके अलावा गाड़ी में मौटे रैपराउंड LED हेडलैंप्स भी उपलब्ध कराए गए हैं. सीधे हाथ वाले व्हील आर्क पर बॉडी क्लैडिंग देखने को मिलती है और पहिया भी काफी हैवी नजर आ रहा है. कंपनी ने इसमें डुअल टोन एलॉय व्हील्स दिए हैं जो कि इसके लंबे प्रोफाइल पर नजर आती है.

भारत में Hero Xtreme 160R हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह सब-4 मटीर एसयूवी कंपनी के CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसपर Renault Triber भी मौजूद है. Renault की आने वाली HBC SUV भी समान प्लेटफॉर्म पर विकसित की जा रही है.Nissan की आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंजन के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, हमें लगता है कंपनी इसमें 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर BS6 इंजन दे सकती है जो कि Triber में भी मिलता है. निचले वेरिएंट्स में मिलने वाला इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, स्पोर्टी टर्बोचार्ज्ड वर्जन में मिलने वाला समान 1.0 लीटर इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा एक ऑटोमैटिक CVT गियरबॉक्स का विकल्प भी दे सकती है. 

टोयोटा : कंपनी ने जून के महीने में बेची कई यूनिट्स, कंपनी ने साझा की सेल्स रिपोर्ट

मुंबई पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही, 16 हजार से अधिक वाहनों को किया जब्त

Hero Xtreme 160R का नही है कोई मुकाबला, इस बाइक से मिल रही चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -