टोयोटा : कंपनी ने जून के महीने में बेची कई यूनिट्स, कंपनी ने साझा की सेल्स रिपोर्ट

टोयोटा : कंपनी ने जून के महीने में बेची कई यूनिट्स, कंपनी ने साझा की सेल्स रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के बाद इंडस्ट्री धीरे-धीरे गति पकड़ रही है. Toyota के साथ साफतौर  पर ऐसा देखा जा रहा हैं. जून माह में Toyota ने 3866 यूनिट्स बेची है. जो कि मई महीने की तुलना में डबल बिक्री है. मई महीने में कंपनी ने कुल 1639 यूनिट्स की बिक्री की थी. पिछले साल समान महीने में Toyota ने कुल 10,603 वाहनों की घरेलू बिक्री की थी और दुनियाभर में 804 वाहनों का निर्यात किया था. देश के कई हिस्सों में मई 2020 में धीरे-धीरे अनलॉक की घोषणा के साथ कंपनी ने बिदादी में अपने प्लांट में संचालन फिर से शुरू कर दिया है और पिछले कुछ महीनों में ग्राहकों के रुके हुए ऑर्डर्स भी पूरे करना शुरू कर दिए हैं. वही, June 2020 में Toyota ने डीलर पार्टनर साझेदारों के साथ खुदरा क्षेत्र में लगातार दूसरे महीने बढ़त बनाए रखने में सफल रहा है, जिसके परिणामस्वरूप डीलरशिप पर एक साल पहले की तुलना में इसकी इन्वेंट्री लागत में 50 फीसद की कमी आई है.

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

अपने बयान में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने बताया कि, "हमारे स्पेशल फाइनेंसिंग ऑफर्स को हम धन्यवाद करते हैं जिसके चलते ग्राहक डीलरशिप्स की ओर खिंचे आए हैं. हमारे रिटेलर्स (डीलरों से ग्राहकों तक की बिक्री) होलसेल (टोयोटा से डीलरों तक की बिक्री) का लगभग दोगुना है, दूसरी पंक्ति में पिछले दो महीनों में 50 फीसद से अधिक की लागत वाली हमारी डीलर सूची को नीचे लाया गया है."

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

विभिन्न मार्केट में मांग बढ़ने की वजह से Toyota अपने प्लांट में निर्माण बढ़ा रहा है. साथ ही, भारत के कई हिस्सों में आर्डस को पूरा कर रही है. इन दिनों कंपनी नए वाहनों को बाजार में पेश करना चाहती है और हम उम्मीद करते हैं कि त्योहारी सीजन से पहले एक नई कार लॉन्च करेंगे. इस बीच Innova Crysta, Fortuner और यहां तक कि Yaris भी बिक्री में अच्छा कर रही है.

भारत में Hero Xtreme 160R हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स

मात्र 69,422 की कीमत में भारत में लॉन्च हुई हौंडा की स्टाइलिश बाइक

ऑटो सेक्टर को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते है पीएम मोदी