Nissan की कारों में आने वाली है Amazon Alexa वायस कमांड
Nissan की कारों में आने वाली है Amazon Alexa वायस कमांड
Share:

जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी निसान अपनी बेहतरीन कारों के लिए जानी जाती है. जिसमे निसान द्वारा अपनी कारों को आधुनिक तकनिकी के साथ पेश किया जाता है. ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी निसान ने अपने ग्राहकों को एक नई तकनीक देने का फैसला किया गया है, जिसमे यह घोषणा की गयी है कि निसान अपनी कारों को अमेज़ॅन एलेक्सा ऑडियो सपोर्ट से जोड़ने वाला है. Amazon Alexa वायस कमांड निसान की कारों में यूज़र्स के लिए एक बेहतर अनुभव होगा. जिसमे वॉयस कमांड से इंजन स्टार्ट होगा.

इसके बारे में बताया गया है कि ये इंटीग्रेशन एलेक्सा 'स्किल' के रूप में जोड़ा जाएगा, जो यूजर्स को कार में वॉयस असिस्टेंट के तौर पर एलेक्सा के इस्तेमाल की अनुमति देगा और साथ ही एक रिमोट कनेक्शन ब्रिज भी देगा. इसमें वॉयस कमांड से इंजन स्टार्ट करने के लिए चार अंको के पिन की भी आवश्यकता होगी. जो आपकी कार, घर और अन्य सेटअपों के बीच एक कनेक्ट किये गए एक संबंध के रूप में काम करेगा. यह पूरी तरह से एलेक्सा ऑडियो असिस्टेंट द्वारा संचालित होगा.

यूजर्स वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके रिमोट स्टार्टिंग इंजन, दरवाजे को लॉक-अनलॉक और फ्लैशिंग लाइट जैसे कई फंक्शन पर कार्य कर सकते है. इसके लिए कुछ निश्चित निसान कारों के मालिकों को अपने रजिस्टर्ड निसान आईडी से एलेक्सा को पंजीकृत(रजिस्टर) करना होगा.

इनकम टैक्स का छापा, टॉयलेट से 3 किलों सोना और 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद

लंबी दुरी तक पार्सल पहुंचाएगा मर्सीडीज/माटर्नेट सिस्टम

Celerio का फेसलिफ्ट वेरिएंट लांच जाने क्या है इसमें खास

Ford ने Ecosport facelift के इंजन के बारे में दी जानकारी

आने वाली है मिताली राज की 'आत्मकथा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -