Ford ने Ecosport facelift के इंजन के बारे में दी जानकारी

अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने हाल में एक नयी पेशकश के बारे में जानकारी देते हुए एकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट वर्जन में लगने वाले इंजन का खुलासा कर दिया है. इस नए इंजन में कंपनी ने एल्युमीनियम ब्लॉक और सिलेंडर हैड लगाया है जिससे कार का वज़न कम किया जा सके. साथ ही यह आधुनिक कारों के लिए बेहतर है. Ecosport facelift इंजन 1.5-लीटर का टीआई-वीसीटी इंजन 120 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वही एसयूवी के साथ 1.5-लीटर का टीआई-वीसीटी तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देने वाली है. 

बता दे कि आज के समय में कारों में इंजन की वजह से ज्यादा वजन होता है. जिससे कही न कही इसके माइलेज और स्पीड पर भी इसका असर पड़ता है. ऐसे में एकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट वर्जन में लगने वाला इंजन कम वजन के साथ बेहतर साबित होगा. फोर्ड का दावा है कि यह इंजन 7 प्रतिशत तक कम सीओ2 पैदा करता है और इतने ही ईंधन की भी बचत करता है. 

इसके बारे में बताया गया है कि कार में ज्यादा ताकत भरने के लिए कंपनी ने इसके बोर और स्ट्रोक रेशो में परिवर्तन किया है. फोर्ड ने इस नए इंजन के 80 प्रतिशत हिस्से को भारतीय सप्लायर्स से खरीदा है जिससे इस इंजन की कीमत में काफी कम है. फोर्ड जल्द ही भारत में अपनी अपडेटेड कार एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट लांच कर सकती है. 

महिंद्रा ने सितंबर में बेचीं सबसे ज्यादा स्कॉर्पियो

BMW ने भारत में लांच किया मिनी JCW का प्रो वैरिएंट

ऐसे Auto-drivers आपको भी मिलते होंगे, जो करते हैं कुछ ऐसे ही बहाने

अब भारत में ही बनेगी लीथियम बैटरी, सुजुकी करेगी शुरुआत

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -