लंबी दुरी तक पार्सल पहुंचाएगा मर्सीडीज/माटर्नेट सिस्टम
लंबी दुरी तक पार्सल पहुंचाएगा मर्सीडीज/माटर्नेट सिस्टम
Share:

आज के समय में पार्सल को कही भेजना हो तो पार्सल को तय स्थान पर पहुँचने में बहुत ज्यादा समय लग जाता है. जिसमे वाहन का इस्तेमाल कर इसे एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुँचाया जाता है. जिसमे कम समय में किसी भी पार्सल को भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल भी किया जाता है. किन्तु ड्रोन के द्वारा ज्यादा दुरी पर किसी भी पार्सल को पहुँचाना कठिन होता है. जिसको देखते हुए जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कम्पनी मर्सीडीज एक ऐसा उपकरण लेकर आयी है जिसके द्वारा कम समय में लंबी दुरी के पार्सल को भी आसानी से पहुँचाया जा सकेगा. 

पार्सल डिलीवरी के लिए जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कम्पनी मर्सीडीज ने ड्रोन कम्पनी मैटरनैट के साथ टीम बना कर ड्रोन और कार का संयुक्त टैस्ट किया है. जो सफल रहा है. इस परिक्षण में ड्रोन के साथ र्सीडीज बैंज़ की वीटो वैन्स को शामिल किया गया. जिसमे सबसे पहले ड्रोन डिलीवरी में 2 किलोग्राम तक वजन को कैरी कर M2 ड्रोन द्वारा मर्सीडीज बैंज़ की वीटो वैन्स तक पहुंचाया गया. जिसके बाद कार द्वारा इस पैकेज को तय स्थान पर डिलीवर किया गया. इस परिक्षण में न तक पैकेज पहुंचाने के बाद ड्रोन वापस वेयरहाउस लौट आया.

मैटरनैट कम्पनी के CEO और को-फाऊंडर एंड्रियास रैपटोपोउलोस ने बताया कि यह पहली डिलीवरी थी. यह तकनीक आने वाले समय में बेहतर साबित हो सकती है. 

Audi ने A5 कार रेंज को भारत में किया लांच

महिंद्रा ने XUV500 का नया वेरियंट किया लांच

Kawasaki ने दो नई आॅफ रोडर बाइक्स की लांच

Triumph ने पेश की शानदार लुक के साथ दो बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -