संसद में पेश हुआ आर्थिक सर्वेक्षण , कल आएगा आम बजट
संसद में पेश हुआ आर्थिक सर्वेक्षण , कल आएगा आम बजट
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र आज सोमवार (31 जनवरी) से आरंभ हो चुका है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के दोनों सदनों को संबोधित कर बजट सत्र की शुरुआत की। राष्ट्रपति ने बताया कि किस प्रकार उनकी सरकार ने अलग-अलग क्षेत्रों में उल्ल्खनीय कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि देश में जल्द ही 5जी तकनीक आएगी। 

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2022 पेश किया गया। इससे देश की आर्थिक स्थिति का अंदाजा लगेगा। इसके बाद 1 फरवरी को देश का आम बजट (Budge 2022) पेश किया जाएगा। मानसून सत्र की तरह ही संसद के इस सत्र से पहले भी इजरायली स्पाईवेयर Pegasus का जिन्न फिर बाहर आ गया है। पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसलिए किसानों का मुद्दा भी संसद में गूँज रहा है। लिहाजा बजट सत्र में भी मानसून सत्र की तरह Pegasus, किसानों की परेशानियां और पूर्वी लद्दाख में चीनी घुसपैठ का मुद्दा छाए रहने का अनुमान है।

वहीं, बजट सत्र की शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, यह सच है कि चुनाव, सत्रों और चर्चाओं को प्रभावित करते हैं। मगर मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि चुनाव तो चलते रहेंगे, मगर बजट सत्र पूरे साल का खाका खींचता है। हम इस सत्र को जितना अधिक फलदायी बनाएंगे, देश को आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बाकी साल के लिए अच्छा अवसर होगा।

झोपड़ी में घुसी तेज रफ़्तार कार, 4 महिलाओं को रौंदते हुए निकल गई.., 3 नाबालिग गिरफ्तार

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -