उत्तराखंड दौरे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, पेयजल योजना का करेंगी शिलान्यास

देहरादून : अब प्रदेश की छावनी परिषद की जनता को आने वाले वक्त में पेयजल किल्लत से नहीं जूझना होगा। कैंट बोर्ड जल्द ही खुद के संसाधनों से पेयजल आपूर्ति करेगा। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्लेमेनटाउन छावनी क्षेत्र में पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इस योजना को 15 करोड़ 60 लाख की स्वीकृति केंद्र से मिली हुई है। 

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी-भीड़

इतनी आबादी को मिलेगा पेयजल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योजना से क्लेमेनटाउन के सात वार्डों में पानी की आपूर्ति की जाएगी। मोरोवाला, भारूवाला, गुरुद्वारा कालानी, सोसायटी एरिया, टर्नर रोड, डकोटा, चांचक, पोस्ट आफिस रोड आदि जगहों की 30 हजार आबादी को पेयजल की आपूर्ति होगी। वर्तमान में इन क्षेत्रों में पीने के पानी के लिए हैंडपंप का अधिकाधिक प्रयोग किया जाता है। क्षेत्रवासी पिछले लंबे समय से मांग कर रहे थे कि पेयजल आपूर्ति के लिए यहां पर बड़ी पेयजल योजना बनाई जाए। 

देश भर में धूम-धाम से मनाई जा रही है महाशिवरात्रि, पीएम मोदी भी बोले 'ॐ नमः शिवाय'

रक्षा मंत्री को किया जाएगा सम्मानित

प्राप्त जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री इसके बाद राजधानी के सर्वे एस्टेट स्थित प्रेक्षागृह में पूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों को संबोधित करेंगी। इस मौके पर पूर्व सैनिकों द्वारा रक्षा मंत्री को सम्मानित भी किया जाएगा। विधायक ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में पूर्व सैनिक संगठन की ओर से रक्षा मंत्री को भी सम्मानित किया जाएगा।

मात्र 12 यात्रियों को लेकर रविवार को फिर चली समझौता एक्सप्रेस

पीएम मोदी ने दिया अमेठी को नया नाम

पीएम मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -