उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी-भीड़

उज्जैन : देशभर में आज महाशिवरात्री का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की लंबी लाइनें लगी हुईं है। महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर शिवभक्त भगवान शंकर की पूजा करते है। साथ ही शिवलिंग का श्रृंगार कर जलाभिषेक करते है। देश के सबसे बड़े तीर्थ स्थलों में काशी, हरिद्वार या उज्जैन सब जगह सुबह से ही लोग जलाभिषेक के लिए कतारों में लगें हैं।

देश भर में धूम-धाम से मनाई जा रही है महाशिवरात्रि, पीएम मोदी भी बोले 'ॐ नमः शिवाय'

महाकालेश्वर मंदिर में भारी भीड़ 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि का पर्व सोमवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। यहां आज 44 घंटे तक मंदिर के पट खुले रहेंगे। श्रद्धालु इस दौरान दर्शन कर सकेंगे। इस बार भगवान महाकाल के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आए हुए हैं। लेकिन परिसर में प्रवेश के बाद भी वो परिसर के मंदिरों में दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। यहां जगह के खाली होने के बावजूद भी लोगों की ढाई किलोमीटर लंबी लाइन बनाई गई है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

मात्र 12 यात्रियों को लेकर रविवार को फिर चली समझौता एक्सप्रेस

देशभर में शिवरात्रि की धूम 

जानकारी के लिए बता दें इस दौरान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले का यह आखिरी बड़ा स्नान भी है। प्रयाग राज स्थित संगम घाट में शाही स्नान के अवसर पर सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ी है। पुणे के भीमाशंकर मंदिर में भक्त जलाभिषेक के लिए सुबह से कतारों में खड़े हैं। वहीं रायपुर के प्रसिद्ध शिव मंदिर में भी लोग जलाभिषेक के साथ दुग्धाभिषेक कर रहे हैं। नासिक के त्रयंम्बकेश्वर मेंदिर में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पीएम मोदी ने दिया अमेठी को नया नाम

पीएम मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

गुड़ फैक्ट्री में गन्ना पेराई करते समय मशीन में फंसा मजदूर का हाथ, मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -