देश के सुपरपावर बनने को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ऐसी बात

नई दिल्ली : देश के रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोई देश तब तक एक महाशक्ति बनने की आकांक्षा नहीं रख सकता, जब तक वहां नागरिकों के लिए आधारभूत ढांचे और बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. वह कर्नाटक सरकार के साथ 10 स्थानों पर रक्षा भूमि की अदला-बदली के अवसर पर आयोजित एक सभा को संबोधित कर रही थीं.

हिमाचल के गांव में लगी आग जलकर ख़ाक हुए सात से ज्यादा घर

कुछ ऐसा भी बोली रक्षा मंत्री 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि अगर लोगों के पास अच्छी सड़कें नहीं हैं, अगर लोगों के पास मेट्रो रेल जैसा अच्छा सार्वजनिक परिवहन नहीं है, अगर लोगों के पास पीने के पानी की उचित सुविधा नहीं है, यहां तक कि अधिक बुनियादी- अगर लोगों के पास ढंग का शौचालय नहीं है, तो वह देश महाशक्ति बनने की ख्वाहिश नहीं रख सकता.

राजधानी के पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की 5वीं मंजिल पर भीषण आग

यह भी बोली निर्मला सीतारमण 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले सीतारमण ने कहा था कि अगर पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी फिर से सत्ता में नहीं आई तो देश फिर से 50 साल पीछे चला जाएगा. बेंगलुरु में एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो हम पचास साल पीछे चले जाएंगे. ऐसी स्थिति में हम पहली बार वोट करने वालों को साथ भी अन्याय करेंगे. उन्होंने कहा था, हम में से जिन लोगों का जन्म बीसवीं सदी में हुआ है वे लोग पहली बार वोट करने वाले लोगों के खिलाफ अन्याय करेंगे. 

पाकिस्तानी टीवी पर नहीं दिखाए जाएंगे भारतीय टीवी शो और फिल्म्स

आज शहीद जवानों के परिजनों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम योगी

बार-बार ईवीएम पर सवाल उठाना ठीक नहीं : मुख्य चुनाव आयुक्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -