बार-बार ईवीएम पर सवाल उठाना ठीक नहीं : मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली : देश के मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना ठीक नहीं है। हम दो दशक से भी ज्यादा समय से ईवीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप यदि 2014 के चुनाव से बाद के उदाहरण लेंगे तो भी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। चुनाव आयुक्त ने कहा, 'साल 2014 में दिल्ली में लोकसभा के चुनाव हुए। एक राजनीतिक पार्टी को जीत मिली। इसके बाद दिल्ली विधानसभा के चुनाव हुए। दूसरी राजनीतिक पार्टी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की। इसके बाद कर्नाटक समेत पांच प्रदेशों में चुनाव हुए। हर जगह परिणाम अलग थे।

श्री अन्‍नपूर्णा धाम में पूजा-अर्चना करने पहुंचे पीएम मोदी, बोले- आध्यात्मिकता ने राष्ट्र को चलाया है

चुनाव आयुक्त ने कही ऐसी बात 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, 'माफ कीजिएगा मगर हमने ईवीएम को फुटबॉल बना दिया है। यदि परिणाम मनमाफिक आया तो ईवीएम अच्छी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो ईवीएम बुरी है।' वही उन्होंने कहा 'ईवीएम तो वोट नहीं कर रही है। आप और हम वोट दे रहे हैं। ऐसे में कोई मतलब नहीं है कि बार-बार इस पर सवाल उठाना।

Oppo और Vivo ने अपने इन दो हैंडसेट की कीमतों में की भारी कटौती

कई पार्टियों से उठाये थे ईवीएम पर सवाल 

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव और जम्मू कश्मीर के चुनाव एकसाथ होने के मामले पर अरोड़ा ने कहा, 'आयोग ने जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव, डीजीपी, केंद्रीय गृह सचिव और सभी राजनीतिक पार्टियों से चर्चा की है। हमने हर बात का ध्यान रखा है। दिल्ली में होने वाली प्रेसवार्ता में हम इसकी जानकारी देंगे। बता दें इससे पहले ईवीएम को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाते हुए कहा था कि इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। 

हैक हुआ बिग बॉस की इस एक्स कंटेस्टेंट का इंस्टाग्राम अकाउंट

विश्व की सबसे प्रदूषित राजधानीयों में शीर्ष स्थान पर दिल्ली

पंजाब में डम्पर से टकराई भरी बस, 20 घायल कई गंभीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -