निर्भया केस: दोषियों को फांसी देने के बाद जल्लाद पवन के घर बजेगी शहनाई
निर्भया केस: दोषियों को फांसी देने के बाद जल्लाद पवन के घर बजेगी शहनाई
Share:

दिल्ली के निर्भया कांड में हुई फांसी के बाद जहां चारों परिवारों में मातम का माहौल बना हुआ है वहीं इनको फांसी पर लटकाने वाला जल्लाद पवन बेहद खुश है. अब इनको फांसी दिए जाने के एवज में मिलने वाले पैसे से वो अपनी बेटी की शादी करने वाले हैं . इससे पहले तीन बार इन दोषियों का डेथ वारंट कैंसल हो गया है. जब 22 जनवरी की सुबह 7 बजे इन चारों को फांसी पर लटकाने का फरमान अदालत ने सुनाया था तो पवन बहुत खुश हुए थे, ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा था कि इस काम के एवज में अब उन्हें कुछ पैसे मिल जाएंगे और वो अपनी नैतिक जिम्मेदारी का पालन कर पाएंगे. बेटियों की शादी हो सकेगी और कुछ कर्ज भी उतर जाएगा.

पवन ने ये कहा था कि ऐसा पहली बार होगा जब वो एक साथ 4 लोगों को फांसी देंगे और उनको इसके एवज में एक लाख रूपये की मोटी रकम भी मिलेगी. इतने पैसे भी वो पहली बार देखेंगे. रकम मिलने पर वो इसका क्या करेंगे? के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने ये कहा था कि मेहनताने से हासिल होने वाली इस रकम से वो अपनी बेटी की शादी करेंगे. 57 साल के पवन जल्लाद ने कहा था कि उन्होंने अब तक के जीवन में न तो एक साथ इतने लोगों को फांसी दी न ही एक साथ फांसी के बदले उनको इतनी बड़ी रकम मिली है.

जानकारी के लिए बता दें की पवन का परिवार पुश्तैनी जल्लाद है. उनके परदादा लक्ष्मन जल्लाद थे, दादा कालू राम उर्फ कल्लू और पिता मम्मू भी पुश्तैनी जल्लाद थे. उनके दादा ने रंगा-बिल्ला से लेकर इंदिरा गांधी के हत्यारे सतवंत सिंह, केहर सिंह को इसी तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया था, मगर उस वक्त बहुत अधिक पैसे नहीं मिला करते थे. उन दिनों जल्लादों को आने-जाने का खर्चा और जेल में एक दो रात अच्छे से रहने के इंतजाम से मिलने से ही पुरखे उसी से सब्र कर लेते थे.

पवन जल्लाद के परिवार में कुल 7 सदस्य हैं. इनमें 5 बेटियां और 2 बेटे हैं. इनमें से तीन बेटियों की शादी कर चुके हैं मगर बाकी का खर्च वो ही उठा रहे हैं. उनका ये कहना है कि कमाई का और कोई जरिया नहीं है, यदि एक साथ इन चारों को फांसी दे पाएंगे तो ठीकठाक पैसे मिल जाएंगे, उससे कई सारे काम निपट जाएंगे. पवन ने बताया कि फांसी देने पर जो पैसे मिलेंगे वो इनसे बेटी की शादी करेंगे. कुछ और जरूरत हुई तो बाकी पैसे उधार लेने पड़ेंगे. जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से पवन जल्लाद को चारों दोषियों को फांसी देने के लिए 60,000 रुपये का भुगतान किया गया. पवन जल्लाद को हर एक दोषी को फांसी देने के लिए 15,000 रुपये दिए गए. इन चारों को फांसी पर लटका दिए जाने के बाद पवन जल्लाद को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से मेरठ वापस भेज दिया गया.

कमलनाथ के इस्तीफा देते ही मंत्री प्रदीप जायसवाल ने मारा यू-टर्न, कह दी बड़ी बात

निर्भया के दरिंदो को फांसी मिलने पर मराठी जगत के स्टार्स ने जताई ख़ुशी

फ्लोर टेस्ट से पहले ही गिर गई मध्यप्रदेश सरकार, 1 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे कमलनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -