लंदन में गिरफ्तार हुआ 13 हजार करोड़ का घोटालेबाज मोदी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

Mar 20 2019 04:40 PM
लंदन में गिरफ्तार हुआ 13 हजार करोड़ का घोटालेबाज मोदी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

लंदन : पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन से गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि वह पिछले कई दिनों से लंदन में रह रहा था. खबर है कि भारत के दबाव में ब्रिटेन ये कार्रवाई की है. दूसरी ओर खबर यह भी मिली है कि थोड़ी ही देर में लंदन की कोर्ट में उसे पेश किया जाना है. वहीं सीबीआई नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश में लगी हुई है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि नीरव मोदी मंगलवार को लंदन की सड़कों पर आराम से टहलता हुआ भी नजर आया था, वहीं इससे पहले भी उसका एक वीडियो सामने आया था, जहां नीरव मोदी बेखौफ सड़कों पर घूम रहा था. बता दें कि इस दौरान मीडिया ने नीरव से कई प्रकार के सवाल भी किए थे, लेकिन वह किसी भी साल का जवान न दे सका और चुपचाप रवाना हो गया था. 

जानकारी के मुताबिक़, पिछले हफ्ते  प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा नई चार्जशीट दाखिल की गई थी. भारतीय एजेंसियों ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए पिछले साल से ही यूके सरकार के पास अर्जी दे रखी थी, प्रत्यर्पण की अर्जी मिलने की पुष्टि यूके सरकार द्वारा भी की गई है. इसे पहले इंग्लैंड सरकार ने शनिवार को यह भी कहा था कि भारतीय एजेंसियों की मांग को कोर्ट को रेफर किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नीरव मोदी ने लंदन में 80 लाख पाउंड (करीब 70 करोड़ रुपये) के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा था और सोहो में हीरे का उसने नया कारोबार भी शुरू किया है. 

 

आखिर चीन ने स्वीकारा, मुंबई आतंकी हमला था 'अति कुख्यात’

पीएनबी घोटाला: जल्द गिरफ्त में होगा घोटालेबाज़ नीरव मोदी, लंदन कोर्ट ने जारी किया वारंट

दो दिवसीय मालदीव दौरे पर सुषमा स्वराज, कई मुद्दों पर हुई चर्चा