वित्त मंत्री सीतारमण के पति ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा, उठाए सवाल
वित्त मंत्री सीतारमण के पति ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा, उठाए सवाल
Share:

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार अर्थव्यवस्था में छाई मंदी के कारण आलोचकों के निशाने पर है। देश-विदेश की तमाम संस्थाओं ने भारत के विकास दर को लेकर नकारात्मक रिपोर्ट दी है। देश में कई कंपनियों ने उत्पादन गतिविधियों को ठप कर दिया है। जिससे बड़े पैमाने पर नौकरियां जा रही हैं। इन सबके बावजूद सरकार मंदी की बात मानने से इनकार कर रही है। इस मुद्दे पर सरकार अब घर में घिरते हुए नजर आ रही है। अर्थशास्त्री और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति पराकला प्रभाकर ने कहा है कि सरकार मंदी की वास्तविकता को नकार रही है।

उसे कांग्रेस के आर्थिक मॉडल पर अर्थव्यवस्था की हालत सुधारनी चाहिए। 'द हिंदु' नामक अखबार में छपे लेख कॉलम लिखकर प्रभाकर ने मंदी के मुद्दे पर चिंता जताई और कहा कि सरकार आंखें बंद कर इस समस्या से छुटकारा पाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब एक के बाद एक सेक्टर मंदी की चुनौतियों से जूझ रहे हैं, तो भाजपा सरकार को यह समझ नहीं आ रहा कि इस सुस्ती की वजह क्या है। ऐसा लगता ही नहीं कि भाजपा सरकार के पास इन चुनौतियों से निपटने का कोई रणनीतिक दृष्टिकोण या योजना है।

उन्होंने मंदी से निपटने के सरकार के तरीकों को भी गलत बताया। कहा, मोदी सरकार के पास देश की अर्थव्यवस्था के लिए स्पष्ट विचार बनाने की कोई इच्छा ही नहीं है और अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए कोई रोडमैप पेश करने में नाकाम रही है। प्रभाकर ने भाजपा के नेहरू मॉडल की आलोचना पर लिखा, इस मॉडल के प्रति मोदी सरकार का आलोचनात्मक रुख तो जाहिर है, लेकिन इस पक्ष में उनकी वकालत भी कुछ हद तक पूंजीवादी और मुक्त बाजार ढांचे वाली करार दी जा सकती हैा, जो अभी तक व्यवहारिकता में नहीं आई है। बता दें कि प्रभाकर को राजनीतिक रूप से कांग्रेस के करीब समझा जाता है। वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं।

छुट्टी ना मिलने से तंग आए दीवान ने खाया ज़हर, शुरू हुई जांच

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर दी इशारों में कमलनाथ सरकार को चुनौती, जानें मामला

हनी ट्रैप मामला: कमलनाथ की मंत्री का बेतुका बयान, कहा- गलती महिला की होती है लेकिन दोषी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -