हिंडन एयरपोर्ट से उड़ा पहला नौ सीटर प्लेन, पिथौरागढ़ से दिल्ली की दूरी हुई कम

Oct 11 2019 05:05 PM
हिंडन एयरपोर्ट से उड़ा पहला नौ सीटर प्लेन, पिथौरागढ़ से दिल्ली की दूरी हुई कम

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोगों के लिए आज हिंडन एयरपार्ट से खुशखबरी आई है. उससे भी अधिक खुशी की खबर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लोगों के लिए रही, जिनके लिए आज तक दिल्ली दूर थी, वह अब काफी नजदीक हो गई है. गाजियाबाद से पिथौरागढ़ पहुंचने में अब सिर्फ 1 घंटे का समय लगेगा. केंद्र सरकार की योजना उड़ान के तहत रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के माध्यम से गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से 11 अक्टूबर से नौ सीटर फ़्लाइट का उद्घाटन किया गया. 

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह पूरे राज्य नहीं बल्कि पूरे देश के लिए गौरवशाली पल है. उत्तराखंड से दिल्ली आने में लोगों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता था, किन्तु हमारी सरकार ने उन दिक्कतों को कम करने का काम किया है क्योंकि हम केवल कहते नहीं काम करते हैं.

गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा कि हम सब के लिए यह बेहद ख़ुशी का मौका है और इस बात का नाज़ भी है कि उड़ान योजना की पहली शुरुआत हिंडन हवाई अड्डे के गाजियाबाद टर्मिनल से हो रही है. पिथौरागढ़ के सांसद अजय टम्टा ने कहा कि अब मरीजों  के उपचार के लिए भी बहुत आसानी हो गई है. अजय टम्टा ने कहा कि हमारे लिए गर्व का क्षण और हमारी सरकार जो भी कहती है उसे पूरा करती है. 

Forbes India Rich List 2019: मुकेश अंबानी फिर बने सबसे अमीर भारतीय, देखें पूरी सूची

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

मंदी का असरः अब इस कंपनी ने किया 30 दिन तक उत्पादन बंद रखने का ऐलान