बन्दूक की नोक पर 140 स्कूली छात्रों का अपहरण, फिरौती के लिए आए दिन होती है किडनैपिंग
बन्दूक की नोक पर 140 स्कूली छात्रों का अपहरण, फिरौती के लिए आए दिन होती है किडनैपिंग
Share:

नाइजर: अफ्रीकी देश नाइजीरिया में एक बार फिर बड़ी तादाद में बच्चों का किडनैप किया गया है. यहां बंदूकधारियों ने एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने वाले 140 छात्रों का अपहरण कर लिया.  स्कूल के एक अधिकारी ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है. इस देश में पहले भी कई बार स्कूली छात्रों को शिकार बनाया गया है और फिरौती के लिए आए दिन उनका किडनैप होता है. ये आपराधिक समूह आमतौर पर हथियारों के साथ आते हैं और गांवों पर भी हमला करते हैं.

बदमाश गांवों से मवेशियों की चोरी करके ले जाते हैं और फिर फिरौती की मांग करते हैं. ऐसी घटनाएं सर्वाधिक उत्तरपश्चिमी और सेंट्रल नाइजीरिया से सामने आती हैं. किन्तु इस साल की शुरुआत से ही स्कूल और कॉलज में पढ़ने वाले छात्रों की किडनैपिंग काफी बढ़ गई है. जानकारी के अनुसार, बंदूकधारी सोमवार की सुबह काडुना राज्य के बेथल बापटिस्ट हाई स्कूल में आ गए और वहां मौजूद लगभग 165 लोगों को अगवा करके अपने साथ ले गए.

शिक्षक इमैनुएल पॉल ने मीडिया को बताया कि, ‘अपहरणकर्ता 140 बच्चों को अपने साथ ले गए और सिर्फ 25 छात्र ही बच निकलने में सफल रहे. हमें अब भी इस संबंध में कुछ नहीं पता कि बच्चों को कहां ले जाया गया है.’ इससे पहले मामले में काडुना राज्य के पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद जालिगे ने सोमवार सुबह ही घटना की पुष्टि कर दी थी. किन्तु उन्होंने यह नहीं बताया था कि कितने लोगों का अपहरण किया गया है.

मेक्सिको की ट्रिप मोह लेगी आपका मन

मालदीव में बिताएं लक्ज़री बीच वेकेशन

लगभग 30 लोगों के साथ विमान रूस के सुदूर पूर्व में हुआ लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -