मेक्सिको की ट्रिप मोह लेगी आपका मन

मेक्सिको में लगभग आधा पर्यटन राजस्व कैनकन में उत्पन्न होता है, अपने लिए बोलता है। 17 वीं शताब्दी में कैनकन की खोज की गई थी और इसमें केवल 3 निवासी थे। विकास 1970 में शुरू हुआ और आज कैनकन में लगभग दस लाख निवासी और सैकड़ों होटल हैं। सफेद रेत के समुद्र तट बस लुभावने हैं, और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कई अमेरिकी इस प्रीमियम मैक्सिकन शहर को अपने ग्रीष्मकालीन अवकाश स्थान के रूप में क्यों चुनते हैं। कैनकन में डेस्टिनेशन वेडिंग को भी काफी लोकप्रिय माना जाता है। सालाना 40,000 से अधिक विवाह समारोह होते हैं।

समुद्र तट पर घूमने के अलावा, कैनकन उन पर्यटकों के लिए बहुत सारी गतिविधियाँ प्रदान करता है जो यहाँ छुट्टी मनाने आते हैं। प्रसिद्ध बुलफाइट्स हैं जो हर बुधवार को आयोजित की जाती हैं। कैनकन में नौका विहार भ्रमण भी सबसे लोकप्रिय चीजों में से एक है।

कुछ पर्यटन में खरीदारी पर्यटन, पारिस्थितिक पार्क की यात्रा और इस्ला मुजेरेस समुद्र तटों के लिए एक रात की यात्रा शामिल है। आप गोल्फ खेल सकते हैं, इंटरैक्टिव एक्वेरियम देख सकते हैं, और कैनकन में मछली पकड़ने या पनडुब्बी यात्रा बुक कर सकते हैं। कैनकन घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर का है, क्योंकि बारिश का मौसम जून से अक्टूबर तक रहता है।

चीन के खिलाफ आंदोलन से लेकर भारत आगमन तक, जानिए 'दलाई लामा' के बारे में सबकुछ

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, इन रूटों के लिए चलाई जाएगी 72 स्पेशल ट्रेनें

सूर्य में हुआ बीते 4 वर्षों का सबसे बड़ा विस्फोट, धरती पर हुआ ये बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -