लगभग 30 लोगों के साथ विमान रूस के सुदूर पूर्व में हुआ लापता
लगभग 30 लोगों के साथ विमान रूस के सुदूर पूर्व में हुआ लापता
Share:

रूस के सुदूर पूर्व में कामचटका प्रायद्वीप में लगभग 30 लोगों के साथ एक रूसी एएन -26 विमान लापता हो गया, देश के आपात मंत्रालय ने मंगलवार को कहा- मंत्रालय ने कहा कि क्षेत्रीय राजधानी पेट्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की से प्रायद्वीप के उत्तरी हिस्से के पलाना गांव के रास्ते में विमान का हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया। इसमें कहा गया है कि खोज और बचाव दल इलाके में जा रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि बोर्ड में 22 यात्री और चालक दल के छह सदस्य थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जहाज पर सवार 28 लोगों में चालक दल के छह सदस्य शामिल थे और यात्रियों में एक या दो बच्चे भी थे। वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट में अस्पष्टता के साथ, एक सूत्र ने TASS को बताया कि विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था और दूसरा इंटरफैक्स को बता रहा था कि यह पलाना शहर के करीब एक कोयला खदान के पास नीचे गिरा होगा।

हालांकि, कम से कम दो हेलीकॉप्टरों को शामिल करते हुए एक खोज शुरू की गई थी और बचावकर्मी स्टैंडबाय पर थे, रिपोर्टों में कहा गया है। कभी विमान दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात रूस ने हाल के वर्षों में अपने हवाई यातायात सुरक्षा रिकॉर्ड में सुधार किया है।

चीन के खिलाफ आंदोलन से लेकर भारत आगमन तक, जानिए 'दलाई लामा' के बारे में सबकुछ

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, इन रूटों के लिए चलाई जाएगी 72 स्पेशल ट्रेनें

सूर्य में हुआ बीते 4 वर्षों का सबसे बड़ा विस्फोट, धरती पर हुआ ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -