इन्हें मिली भारतीय टीम के ट्रेनर की कमान
इन्हें मिली भारतीय टीम के ट्रेनर की कमान
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया में नए मुख्य कोच,गेंदबाजी कोच और फिल्डिंग कोच की नियुक्ति के बाद ट्रेनर की बारी थी। इसको लेकर खिलाड़ी और सेलेक्टर के बीच विवाद की खबरें भी सुनने को मिल रही थीं। अब टीम को नया स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच मिल गया है। निक वेब को टीम इंडिया का नया ट्रेनर चुना गया है। निक वेब ने शंकर बसु की जगह लेंगे, जिनकी ट्रेनिंग में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ।

एमएसके प्रसाद की अगुवाई में सेलेक्शन कमेटी ने बेंगलुरू में ट्रेनर पद के 5 उम्मीदवारों का प्रैक्टिकल टेस्ट लिया जिसमें सबसे ऊपर निक वेब रहे. दूसरे नंबर पर ल्यूक वुडहाउस और तीसरे नंबर पर रजनीकांत शिवगणानम रहे. निक वेब का नाम बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के पास भेज दिया गया है जो उनकी नियुक्ति करेंगे। निक न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम वहां की घरेलू टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के ट्रेनर रह चुके हैं. निक वेब रग्बी टीम के ट्रेनर भी रह चुके हैं और यही उनके चयन की सबसे बड़ी वजह बनी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, 'निक वेब के हक में सबसे बड़ी चीज ये गई कि वो न्यूजीलैंड की नेशनल रग्बी लीग की टीम वॉरियर्स से जुड़े रहे हैं. हमारा मानना है कि निक वेब शंकर बासू के बाद टीम इंडिया के फिटनेस को दूसरे स्तर पर पहुंचा सकते हैं। पिछले 2-3 सालों में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस में जबर्दस्त सुधार हुआ है और ये सब शंकर बसु की ट्रेनिंग और टिप्स के बदौलत हुआ. खुद कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस का श्रेय उन्हें देते हैं।

श्रीलंका में पहाड़ पर फंसे न्यूजीलैंड टीम को इस तरह बचाया गया

Interstate Championships: अविनाश सेबल और मुरली श्रीशंकर ने जीता स्वर्ण पदक

US OPEN : मेदवेदेव ने दर्शकों की हूटिंग के बाद कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -