कट्टरपंथी PFI के खिलाफ 23 ठिकानों पर NIA का छापा, धर्म के नाम पर जहर घोलने का आरोप
कट्टरपंथी PFI के खिलाफ 23 ठिकानों पर NIA का छापा, धर्म के नाम पर जहर घोलने का आरोप
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज यानी रविवार (19 सितम्बर) को आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर रेड मारी है. NIA इस दौरान निजामाबाद के उस मामले पर कार्रवाई कर रही है, जिसमें यह दावा किया गया था कि यहां कराटे ट्रेनिंग सेंटर की जगह आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाया जा रहा है. NIA ने कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के जिला संयोजक शाहदुल्लाह के यहां छापा मारा है.

जानकारी के अनुसार, 30 लोकेशंस पर NIA द्वारा छापेमारी की कार्रवाई जारी है. इसमें निजामाबाद, कुर्नूल और गुंटूर जैसे इलाके शामिल हैं. जांच एजेंसी इस छापेमारी में इस संगठन और इसके सदस्यों को आतंकी कनेक्शन निकालने का प्रयास कर रही है. इस मामले में पुलिस पहले ही मुहम्मद इमरान और मुहम्मद अब्दुल मोबीन को हिरासत में ले चुकी है. इनके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था. बता दें कि, NIA की हैदराबाद इकाई ने अब्दुल खादर और 26 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले में केंद्र सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने के गंभीर इल्जाम लगे हैं.

इसके साथ ही PFI संगठन पर युवाओं को भर्ती करने और उन्हें आतंकवाद का प्रशिक्षण देने के आरोप भी लगे हैं ताकि वह आतंकी वारदातों को अंजाम दे सकें. PFI पर यह भी आरोप है कि उसने गैरकानूनी सभा भी बनाई है, जिसमें वह धर्म के आधार पर अन्य समूहों के बीच दुश्मनी भड़काता हैं. आरोप है कि यह संगठन देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को भी नुकसान पहुंचाने की साजिश में शामिल है. यह सभी आरोप NIA की FIR में भी लिखे हुए है.

उरी हमला करके PAK ने कर दी थी गुस्ताखी, भारत ने दिया था ऐसा जवाब, याद रखेगा 'आतंकिस्तान'

बंगाल: स्कूल में बम ब्लास्ट मामले में मोहम्मद आयरन, शेख बबलू समेत 4 गिरफ्तार

यूपी: लव जिहाद मामले में पहली सजा, मोहम्मद अफजाल को 5 साल की जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -