गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 11,700 के स्तर पर रही निफ्टी

भारतीय बाजार के प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को दुनिया भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कमजोर वैश्विक बाजारों में निफ्टी 11,700 के स्तर से नीचे खुला। कारोबारी सत्र की शुरुआत में निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.5 प्रतिशत नीचे है जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 1 प्रतिशत गिरा है।

सुबह के सत्र के दौरान बीएसई सेंसेक्स 101 अंकों की गिरावट के साथ 39,820 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। व्यापक बाजार भी आज कम खुले। कारोबार की शुरुआत में निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी नीचे है जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 1 फीसदी गिरा है।

इस बीच, सभी सेक्टोरल इंडेक्स नुकसान के साथ खुले। निफ्टी ऑटो और निफ्टी मीडिया दोनों में 1 प्रतिशत की कमी आई जबकि एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स ट्रेड शुरू होने पर 0.8 प्रतिशत के नुकसान में देखे गए। निफ्टी 50 में सबसे ज्यादा हारने वालों में एलएंडटी, टाइटन, ओएनजीसी, आईओसी, टाटा मोटर्स शामिल हैं। दूसरी ओर, एशियाई पेंट, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसी बैंक और एचसीएल टेक्नोलॉजीज शीर्ष लाभार्थी हैं। निफ्टी मीडिया इंडेक्स सुबह के कारोबार में 1.5 प्रतिशत गिरा, जबकि निफ्टी आईटी और फार्मा ग्रीन में एकमात्र सेक्टर हैं। एनएसई पर कारोबार करने वाले पचास शेयरों में से 22 शेयरों में उन्नत और 28 में गिरावट रही।

आज 27वें दिन भी जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

टाइटन आभूषण रिटेलर का व्यापार Q2 स्तर पर बना रहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -