NIA ने कुर्क की पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंक फैला रहे दहशतगर्द मुश्ताक जरगर की संपत्ति
NIA ने कुर्क की पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंक फैला रहे दहशतगर्द मुश्ताक जरगर की संपत्ति
Share:

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पाकिस्तान में बैठकर भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले आतंकवादी की संपत्ति कुर्क कर ली है. NIA ने अल-उमर मुजाहिदीन के फाउंडर और मुख्य कमांडर मुश्ताक जरगर उर्फ लट्राम की श्रीनगर स्थित संपत्ति कुर्क कर ली है. कुख्यात जरगर को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के साथ ही कंधार हाईजैक में छुड़ा लिया गया था. 

बता दें कि, 1999 में कंधार में किडनैप किए गए इंडियन एयरलाइंस के विमान 814 (IC 814) के यात्रियों के बदले मसूद के साथ ही जरगर को भी छोड़ा गया था. आतंकी जरगर 1989 में कांग्रेस सरकार में गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबैया सईद को किडनैप करने में भी शामिल था. श्रीनगर के गनई मोहल्ला जामिया मस्जिद नौहट्टा श्रीनगर में जरगर के दो घरों को जब्त कर लिया गया है. NIA की टीम ने जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर यह कार्रवाई की है. जरगर के खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज है. वह अपनी रिहाई के बाद से ही पाकिस्तान में बैठकर भारत विरोधी साजिशें रच रहा है और घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है. 

इससे पहले जरगर जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट से जुड़ा हुआ था और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी लेता था. वह हत्याओं समेत कई जघन्य अपराधों में भी लिप्त रहा है. अल-कायदा और जैश ए मोहम्मद जैसे अन्य आतंकी संगठनों के साथ उसके घनिष्ठ संबंध बताए जाते हैं. 

JNU में धरना देना अब पड़ेगा महंगा, यूनिवर्सिटी से कटेगा नाम, 50 हज़ार तक जुर्माना

बर्फ़बारी से बदला मौसम का रुख, इन राज्यों में 5 दिन तक हो सकती है बारिश

लव जिहाद पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने की बड़ी टिप्पणी, अंतरधार्मिक संबंधों पर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -