चेतावनी के बाद भी NHM कर्मचारी हड़ताल पर
चेतावनी के बाद भी NHM कर्मचारी हड़ताल पर
Share:

चंडीगढ़: हाल में मिली ताजा जानकारी से पता चला है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की चेतावनी के बावजूद नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा चुके है.  जहा पर वे प्रदर्शन के दौरान अपनी मांगो को लेकर हड़ताल कर रहे है. आपको बता दे कि इससे पहले एनएचएम कर्मियों ने अपनी मांगो के लेकर हड़ताल करने को कहा था. जिस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था कि अगर डॉक्टर्स हड़ताल पर जाएगे तो इनके खिलाफ सख्त कारवाई कि जाएगी, विभाग ने डॉक्टर्स एसोसिएशन को पत्र भेजकर हड़ताल न करने की सलाह दी थी. वही उनकी मांगो को बेबुनियाद बताया था. 

अनिल विज के इस बयान के बाद एनएचएम कर्मचारी ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है. जिसमे कई जगहों पर उनके द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. वही इसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर देखा जा रहा है, जिसमे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है. वही एंबुलेंस सेवा भी ठप्प हो गयी है.

आपको बता दे कि  नेशनल हेल्थ मिशन भारत के सभी राज्यों में केंद्र सरकार द्वारा सहायता प्राप्त है. जिसमे केंद्र सरकार 60 प्रतिशत और राज्य सरकार 40 प्रतिशत बजट देती है. राज्य सरकार ने 2016-17 के बजट से 1200 कर्मचारी की पोस्ट को हटा दिया, जिसमें डॉक्टर और पैरामेडिकल पोस्ट शामिल है, जिसको लेकर हड़ताल कि जा रही है. हालांकि इस मामले में क्या कारवाही की जाएगी इस बारे में कोई जानकरी नही मिल पायी है.

मंत्रीजी के नाम पर बना ली फर्जी फेसबुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -