16 मई सुबह की सभी ख़बरें
16 मई सुबह की सभी ख़बरें
Share:

कर्नाटक का भविष्य फ़िलहाल राज्यपाल की कलम की नोक के निचे  
गौरतलब है कि कल हुए मतदान में बीजेपी ने 104 कांग्रेस ने 78 जेडीएस ने 38 और अन्य ने 2 सीटों पर जीत दर्ज कि है जिसके बाद जेडीएस और कांग्रेस ने हाथ मिलाकर बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है. तीनो दल अपनी अपनी ओर से सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके है वही अब सूबे  का भविष्य फ़िलहाल राज्यपाल की कलम की नोक के निचे आ टिका है. 

वाराणसी हादसा: राहत बचाव के साथ सरकार ने की आनन फानन कार्रवाई 
वाराणसी: उत्तरप्रदेश के शहर वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से 18 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और 3 लोग मलबे में डाब कर घायल हो गए. अब NDFR की सात टीम राहत और बचाव काम में लगी हुई है. इस हादसे में यूपी सरकार ने कार्रवाई करते हुए 4 अधिकारियों को सस्‍पेंड किया है. इसमें चीफ प्रोजेक्टर मैनेजर एचसी तिवारी, प्रोजेक्‍ट मैनेजर के.आर सूदन, असिस्‍टेंट इंजीनियर राजेश सिंह और इंजीनियर लालचंद को सस्‍पेंड किया गया है.इस हादसे में सस्‍पेंड किए गए प्रोजेक्ट मैनेजर के. आर. सूदन ने कहा कि, 'इसमें कुछ गलती नहीं हुई है. काम खत्‍म करने का प्रेशर था. हम बहुत परेशान हैं अभी.' 
हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा, 'हादसे की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा. जांच कमेटी 15 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी.' केशव प्रसाद मौर्य ने अस्पताल जाकर हादसे में घायल लोगों का भी हाल-चाल लिया.

कर्नाटक: हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट के नतीजे क्यों रोके गए ? 
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को हुई जिसमे कर्नाटक के पेंच उलझाकर रख दिए है. इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार की विधानसभा सीट पर VVPAT के खराब होने की सूचना है. चुनाव आयोग इस गड़बड़ी को लेकर विचार कर रहा है. चुनाव आयोग का कहना है कि ये छोटी सी गड़बड़ी मात्र है. फिलहाल इस सीट के नतीजे रोक दिए गए हैं.

जानकारी लीक करने वाले 'देशद्रोही और कायर'- ट्रंप 
वॉशिंगटन: वाइट हाउस के अंदर की बात और आंतरिक सियासी चर्चाओं को बाहर के लोगों तक पहुंचाने और जानकारी लीक करने वाले लोगों की निंदा करने हुए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें 'देशद्रोही और कायर' बताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'वाइट हाउस से हो रहे तथाकथित लीक फेक न्यूज मीडिया द्वारा व्यापक स्तर पर बढ़ा चढ़ाकर दी जा रही खबरें हैं, जिनका मकसद हमें जितना ज्यादा संभव हो, उतना बुरा दिखाना है.' ट्रंप ने कहा, 'और इसके साथ लीक करने वाले लोग देशद्रोही और कायर हैं और हम उनका पता लगा लेंगे.' 

उत्तर-दक्षिण कोरिया की वार्ता पर 'मैक्स ठंडर' का साया 
पनमुंजोम:  उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया की वायुसेना के संयुक्त सैन्य अभ्यास 'मैक्स ठंडर' पर एतराज जताते हुए साउथ कोरिया से होने वाली अपनी उच्च स्तरीय वार्ता को रद्द कर दिया है. यह वार्ता किम जोंग उन और साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के बीच पिछले महीने हुई वार्ता को आगे बढ़ाने के क्रम में होने वाली थी. इसके अलावा उत्तर कोरिया ने को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और अपने नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता को रद्द करने की धमकी दी है. 

नवाज के इकबाले जुर्म से आया पाक में तूफान 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इकबाले जुर्म ने पाक में भूचाल ला दिया है. मुंबई आतंकी हमले के पीछे पाक है हाथ होने की बात कुबूल करने के बाद पाकिस्तानी सेना और हुकूमत परेशान सी हो गई है और आनन फानन में शरीफ के खिलाफ पहले से जारी सख्तियों में इजाफा कर दिया गया है. पाकिस्तानी सेना के कहने पर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) की आपात बैठक बुला ली गई. हालांकि पाकिस्तान में हो रही तमाम आलोचनाओं के बावजूद नवाज शरीफ अपने बयान को सच ही बता रहे हैं.

बीजेपी को और सजग करते कर्नाटक के परिणाम 
कर्नाटक चुनाव के रोमांचक नतीजों के बाद पत्ते अभी खुले नहीं है. मगर ये इशारा है बीजेपी के प्रयासों के सफल होने का और असफलता के करने पर काम करने का. इन चुनावों का एक बड़ा संदेश यह है कि बीजेपी के लिए 2019 की राह आसान नहीं है.

आईपीएल KKR से हारकर बढ़ी राजस्थान की मुश्किलें  
आईपीएल में आज पंजाब और मुंबई में कांटे की टक्कर 

 

गोदावरी नदी में पलटी नाव, 23 लापता

वाराणसी हादसा: राहत बचाव के साथ सरकार ने की आनन फानन कार्रवाई

बांग्लादेश: खाद सामग्री लेने पहुंची भीड़ में भगदड़, 11 की मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -