न्यूजीलैंड के PM जॉन ने महिला की चोटी खीचने के लिए मांगी माफी

Apr 22 2015 11:51 PM
न्यूजीलैंड के PM जॉन ने महिला की चोटी खीचने के लिए मांगी माफी
वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन के ने अपनी गलती के लिए एक महिला वेटर से माफी मांगी है। महिला ऑकलैंड के कैफे में वेटर का काम करती है। PM ने उसकी चोटी खींचने के मामले में माफी मांगी है। अपने घर के पास स्थित कैफे में आने के दौरान PM ने कई महीनों तक वेटर की चोटी खींची। महिला कर्मचारी ने बताया कि बार-बार मना करने के पर भी PM ने मेरी चोटी खींची। 

द डेली ब्‍लॉग वेबसाइट में महिला ने अज्ञात पोस्‍ट डालते हुए लिखा कि पिछले साल री-इलेक्‍शन कैंपेन के बाद से मार्च तक मना करने के बावजूद प्रधानमंत्री ने कई मौकों पर मेरी चोटी खींची। महिला ने शुरुआत में लिखा कि उसने पहले सोचा कि PM मजाक कर रहे हैं। मगर, उसने मना कर दिया कि उसे यह पसंद नहीं है और बाद में PM सिक्‍योरिटी ऑफिसर्स से इसकी शिकायत की। 

मगर, अगली बार फिर आने पर जॉन ने वेट्रेस की चोटी खींची। इस बार महिला वेटर ने कहा कि अब वह रुक जाएं नहीं, तो किसी दिन वह उन्‍हें मार देगी। महिला ने लिखा कि बाद में जॉन दो बोतल वाइन लेकर आए और उसे गिफ्ट करते हुए माफी मांगी। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि जॉन ने "मज़ाकिया अंदाज" के चलते ऐसा किया। 

स्टेटमेंट में जॉन की तरफ से इसके लिए माफी भी मांगी गई है। गौरलतब है कि महिला द्वारा शिकायत करने के बाद कई विपक्षी पार्टियों और जनता ने इसकी कड़ी आलोचना की थी। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि वे मजाकिया मूड में ऐसा करते थे और किसी को परेशान करने या असहज महसूस कराने की नीयत से उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे इसके लिए माफी मांग चुके हैं।