न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न कोविड पर APEC नेताओं की बैठक की करेंगी अध्यक्षता
न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न कोविड पर APEC नेताओं की बैठक की करेंगी अध्यक्षता
Share:

न्यूजीलैंड में कोविड -19 महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न इस सप्ताह एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (APEC) समूह के देशों के नेताओं की एक अनौपचारिक बैठक की अध्यक्षता करेंगी। बैठक कथित तौर पर शुक्रवार को होगी। यह APEC के इतिहास में पहली बार है कि नेताओं ने नेताओं के स्तर पर एक असाधारण बैठक की है, और यह कोविड -19 महामारी और आर्थिक संकट से एक साथ नेविगेट करने की हमारी इच्छा को दर्शाता है।

अर्डर्न ने कहा "क्षेत्र के लिए आर्थिक सुधार में तेजी लाने के लिए सामूहिक रूप से प्रतिक्रिया करना महत्वपूर्ण है। हमारे क्षेत्र ने पहले ही महत्वपूर्ण तरीकों से प्रतिक्रिया दी है, जिसमें टीकों और संबंधित सामानों के कुशल वितरण में बाधाओं को दूर करना शामिल है, लेकिन अभी भी बहुत काम करना है संकट' उसने कहा। "नेता जानकारी साझा करेंगे ताकि हम कोविड -19 के लिए क्षेत्र की स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के बारे में अपनी सामूहिक समझ का निर्माण जारी रख सकें, और एक सहयोगी आर्थिक प्रतिक्रिया को आकार दे सकें।

"तेजी से सुरक्षित और प्रभावी टीकाकरण के माध्यम से कोविड -19 को शामिल करना व्यवसायों और श्रमिकों को बनाए रखने के लिए सूक्ष्म और व्यापक आर्थिक नीति सेटिंग्स और अधिक लचीला, समावेशी और टिकाऊ अर्थव्यवस्थाओं का निर्माण सभी के एजेंडे में होगा।"

कल्याण सिंह की सेहत में लगातार हो रहा सुधार, अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन

यूपी में मिले कोरोना के 96 नए केस, बीते 24 घंटों में 112 मरीज हुए ठीक

रथ यात्रा से पहले ख़त्म हुई जगन्नाथ मंदिर की 800 साल पुरानी परंपरा, अंतिम 'देवदासी' का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -