न्यूजीलैंड: संगरोध-मुक्त यात्रा को बढ़ाएगा

न्यूजीलैंड:  संगरोध-मुक्त यात्रा को बढ़ाएगा
Share:

 


वेलिंगटन, एनवाई: एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड के लिए एकतरफा संगरोध-मुक्त यात्रा को नाउरू, तुवालु और अमेरिकी समोआ को शामिल करने के लिए बढ़ाया जाएगा।

एक बयान में, विदेश मामलों और व्यापार के एसोसिएट मंत्री औपिटो विलियम सियो ने कहा कि नाउरू, तुवालु और अमेरिकी समोआ के पात्र यात्री 11.59 बजे से शुरू होने वाले आगमन पर प्रबंधित अलगाव और संगरोध सुविधाओं या आत्म-अलगाव में प्रवेश किए बिना न्यूजीलैंड में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। 27 फरवरी को। यह इस तथ्य की मान्यता में है कि इन देशों में कोई कोविड -19 सामुदायिक मामले नहीं हैं।

"जिन लोगों को न्यूजीलैंड में रहने का अधिकार है और जो सीमा प्रतिबंधों से आच्छादित हैं, वे पहले यात्रा कर सकेंगे। पूर्व-प्रस्थान परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन गैर-न्यूजीलैंड के नागरिकों को टीकाकरण की आवश्यकता होगी ।"

जो यात्री किसी अन्य संगरोध-मुक्त देश (जैसे समोआ या वानुअतु) को पारगमन करते हैं, वे अलग-थलग या संगरोध किए बिना न्यूजीलैंड में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि एक गैर-संगरोध-मुक्त देश (जैसे ऑस्ट्रेलिया या फिजी) से गुजरने वाले यात्रियों को उस देश के अन्य यात्रियों के समान प्रवेश और परीक्षण प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

सियो के अनुसार, न्यूजीलैंड सरकार ने चरणबद्ध सीमा खोलने के प्रस्ताव का खुलासा किया है, जो दुनिया भर से कई और लोगों को फिर से जुड़ने और न्यूजीलैंड आने की अनुमति देगा।

ईरान के नेता का कहना है कि देश परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण उपयोग चाहता है

तालिबान ने कहा, अफगान हवाई अड्डे के संचालन को आउटसोर्स करने पर बातचीत अभी भी जारी

अमेरिकी कमांडर जनरल ने अफगान में आईएस की आतंकी मौजूदगी पर जताई चिंता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -