न्यूजीलैंड ने मनाया राष्ट्रीय दिवस का जश्न
न्यूजीलैंड ने मनाया राष्ट्रीय दिवस का जश्न
Share:

न्यू जेलेंडर्स ने शनिवार को देश भर में सेवाओं और प्रदर्शन के साथ अपना राष्ट्रीय दिवस मनाया। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्र ने शनिवार को राष्ट्रीय दिवस प्रतीक्षा की संधि पर हस्ताक्षर की 181 वीं वर्षगांठ मनाई है।

राष्ट्र भर में सैकड़ों समारोह आयोजित किए गए। वेलिंगटन समारोह में फिल्म रात, एक फिल्म समारोह, एक पतंग उत्सव, माओरी नृत्य प्रदर्शन और खाना पकाने के माओरी तरीके को प्रस्तुत करने के लिए एक स्वादिष्ट हैंगी दिखाई गई। दक्षिण द्वीप पर शनिवार को ओकेन्स बे म्यूजियम वेटांगी डे स्मारक मनाया गया। 1977 में संग्रहालय के खुलने के बाद से यह न्यूजीलैंड के कैलेंडर पर एक हस्ताक्षर कार्यक्रम रहा है। 

डॉन सेवा इस कार्यक्रम का एक प्रमुख हिस्सा थी। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न द्वारा एप्रन पहने हुए, और सेवा में लोगों के लिए अन्य सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई वेटांगी में नि: शुल्क नाश्ता भी वितरित किया गया। यह पारिवारिक गतिविधियों, प्रदर्शनों, कार्यशालाओं से भरा एक मज़ेदार दिन है, जो ओक्सेंस खाड़ी के समुद्रतटवर्ती गाँव में व्यापक संग्रहालय के मैदानों के बीच स्थित है, जिसने कई हजार आगंतुकों को आकर्षित किया है।

यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख ने की यूरोपीय राजनयिकों की निंदा, ये है वजह

तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दो नए विभागों की स्थापना का आदेश

नोवा स्ट्रीम 2 परियोजना नौसेना मामले से है अप्रभावित: जर्मन चांसलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -