यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख ने की यूरोपीय राजनयिकों की निंदा, ये है वजह
यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख ने की यूरोपीय राजनयिकों की निंदा, ये है वजह
Share:

यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरेल ने मॉस्को के यूरोपीय राजनयिकों के निष्कासन की निंदा की। रिपोर्ट के मुताबिक, जोसेप बोरेल ने शनिवार को एक दिन पहले यूरोपीय राजनयिकों को निष्कासित करने के रूस के कदम की निंदा की।

बोरेल ने कहा, मैं इस फैसले को पुरजोर तरीके से अस्वीकार करता हूं। मैं इन आरोपों को अस्वीकार करता हूं कि ये राजनयिकों के रूप में अपनी भूमिका के साथ असंगत गतिविधियों का प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा, मंत्री लावरोव के साथ मेरी बैठक के दौरान मुझे खबर मिली कि तीन यूरोपीय राजनयिकों को निष्कासित किया जा रहा है।

बोरेल ने बताया कि मॉस्को में रूस के विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव से मुलाकात के दौरान उन्हें इस खबर का पता चला। रूस ने शुक्रवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे बड़े आलोचक एलेक्सी नवलनी की रिहाई की मांग करते हुए 'अवैध' रैलियों में भाग लेने के लिए जर्मनी, पोलैंड और स्वीडन के तीन यूरोपीय राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने जर्मनी, पोलैंड और स्वीडन के दूतावासों को औपचारिक विरोध प्रदर्शन किया था। रूस के हजारों के दसियों क्रेमलिन समीक्षक जो जर्मनी से रूस लौटने पर जहर होने से उबरने के बाद हिरासत में लिया गया था।

तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दो नए विभागों की स्थापना का आदेश

नोवा स्ट्रीम 2 परियोजना नौसेना मामले से है अप्रभावित: जर्मन चांसलर

ब्राजील में 230,034 तक पहुंची कोरोना से मरने वालों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -