श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड
Share:

लैथम और निकोल्स के शतक व ग्रैंडहोम के आतिशि अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत की तैयारी कर ली है। क्राइस्टचर्च में जारी टेस्ट के तीसरे दिन 660 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने स्टंप्स के समय 24 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत

अब करना होगा संघर्ष

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रन के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी महज 104 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 585 रन के स्कोर पर घोषित की और श्रीलंका के सामने 660 रन का हिमालयीन लक्ष्य रखा। इसका पीछा करते हुए श्रीलंका ने स्टंप्स तक दो विकेट गंवाए और अब उसे शर्मनाक हार से बचने के लिए संघर्ष करना होगा।

सीके नायडू ट्रॉफी : उत्तराखंड ने मणिपुर को पारी और 181 रनों से हराया

124 रनों की हुई साझेदारी

सूत्रों के मुताबिक न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन अपनी पारी 231/2 के स्कोर से आगे बढ़ाई। कीवी टीम को दिन का पहला झटका 247 के स्कोर पर लगा, जब रॉस टेलर 40 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टॉम लैथम ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर श्रीलंका को परेशान कर दिया और चौथे विकेट के लिए 214 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। हेनरी निकोल्स ने भी अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया और टॉम लैथम के आउट होने के बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम के साथ पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई। 

ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर, झटके छह विकेट

प्राप्त जानकारी अनुसार न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी 585/4 के स्कोर पर घोषित की और हेनरी निकोल्स 162 एवं कॉलिन डी ग्रैंडहोम सिर्फ 45 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से लहिरू कुमारा ने तीन और दिलरुवान परेरा एवं दुश्मांथा चमीरा ने एक-एक विकेट लिया।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीशम और ब्रेसवेल की वापसी

एएफसी एशियन कप से पहले परदे के पीछे होगा एक ऐसा मुकाबला

पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल की मुसीबत बढ़ी, यह है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -