भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत
Share:

मेलबर्न:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन खेल ने रोमांचक मोड़ ले लिया है.  जब पहले दो दिनों में मात्र 7 विकेट गिरने के बाद आज मुक़ाबले के तीसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे. पहले टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात्र 151 रनों पर समेट दिया. भारत की तरफ से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने मात्र 33 रन देकर 6 विकेट झटके. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया की पारी भी लड़खड़ा गई जिससे भारत 27 ओवरों में मात्र 54 रन ही बना सका और उसके 5 विकेट आउट हो गए. 

सीके नायडू ट्रॉफी : उत्तराखंड ने मणिपुर को पारी और 181 रनों से हराया

तीसरा दिन भारत के लिए अगर जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी की तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस छाए रहे. मैच पर टीम इंडिया की पकड़ मजबूत उस समय हुई जब जसप्रीत बुमराह और टीम इंडिया के अन्य गेंदबाजों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 66.5 ओवरों में ही मात्र 151 रनों पर आउट कर दिया. इससे टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 292 रनों की विशाल बढ़त मिल गई. हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए, मजबूत स्थिति होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं खिलाया और दूसरी पारी की शुरुआत करने का फैसला लिया. 

ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर, झटके छह विकेट

टीम इंडिया की दूसरी पारी जब शुरू हुई तो हनुमा विहारी और मंयक अग्रवाल ने 12 ओवर तक अपने विकेट बचाए रखे और 28 रन भी बना दिए. इस स्कोर पर 13वें ओवर में विहारी एक बार फिर पैट कमिंस की बाउंसर पर आउट हुए. इसके बाद तो जैसे भारतीय विकेटों की झड़ी लग गई. नतीजा यह हुआ कि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल पाए और अजिंक्य रहाणे भी मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए. इन चरों के विकेट पैट कमिंस ने ही लिए. इसके बाद रोहित शर्मा भी 5 रन बनाकर 44 के कुल स्कोर पर हेडलवुड की गेंद पर पवेलियन लौट गए. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मयंक अग्रवाल 28 और ऋषभ पंत 6 रन बनाकर क्रीज़ पर थे.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

मेलबर्न में शतक के साथ गांगुली को पीछे छोड़ लक्ष्मण के बराबर पहुंचे पुजारा

GOOGLE ने इस काम के लिए मांगे आवेदन, 31 जनवरी है अंतिम तिथि

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीशम और ब्रेसवेल की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -