डब्ल्यूटीओ के नए प्रमुख पर अभी फैसला होना बाकी
डब्ल्यूटीओ के नए प्रमुख पर अभी फैसला होना बाकी
Share:

9 नवंबर के लिए निर्धारित अगले महानिदेशक की नियुक्ति पर जनरल काउंसिल की विशेष बैठक "स्वास्थ्य की स्थिति और वर्तमान घटनाओं" सहित कारणों के कारण विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) द्वारा स्थगित कर दी गई थी। "यह ध्यान में आया है कि स्वास्थ्य की स्थिति और वर्तमान घटनाओं सहित कारणों के लिए प्रतिनिधिमंडल 9 नवंबर को एक औपचारिक निर्णय लेने की स्थिति में नहीं होगा," न्यूजीलैंड के जनरल काउंसिल के अध्यक्ष डेविड वॉकर के एक लिखित बयान को पढ़ता है। 

पत्र में आगे कहा गया है, "इसलिए मैं इस बैठक को स्थगित कर रहा हूं, जब तक कि इस दौरान मैं प्रतिनिधिमंडल के साथ विचार-विमर्श नहीं करूंगा।"  यह भाषण हेड-ऑफ-डेलिगेशन बैठक में दिया गया था विश्व व्यापार संगठन के सदस्यों के सभी प्रतिनिधिमंडलों के साथ विचार-विमर्श के आधार पर, नाइजीरिया के Ngozi Okonjo-Iweala को सद्भाव प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया था और 28 अक्टूबर को वाकर द्वारा नया महानिदेशक हो सकता है।

इसे संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा चुनौती दी गई थी, क्योंकि यह दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री यो मायुंग-हे के समर्थन की घोषणा करता है और ओकोन्जो-इवेला की उम्मीदवारी को वापस नहीं कर सकता है। डब्ल्यूटीओ के नए महानिदेशक बनने के लिए ओकोन्जो-इवेला और यूओ दौड़ के अंतिम दौर में हैं। यदि चयनित किया जाता है, तो ओकोन्जो-इवेला अपने 25 साल के इतिहास में वैश्विक व्यापार संगठन की प्रमुख बनने वाली पहली महिला और अफ्रीकी बन जाएगी। यह पद तब खाली हो जाता है जब इसके पूर्व प्रमुख रॉबर्टो अजेवेदो ने 31 अगस्त को पद छोड़ दिया जबकि एक वर्ष का कार्यकाल अभी शेष है।

नवंबर के पहले सप्ताह में निर्यात में 22.47% का आया सुधार

कोयला खनन नीलामी के माध्यम से राज्यों को 6656 करोड़ रुपये का प्राप्त हुआ वार्षिक राजस्व

सेबी ने शेयर आधारित लाभ के ढांचे की समीक्षा के लिए किया एक विशेषज्ञ समूह का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -