महादेव बेटिंग एप मामले में फिर आया नया मोड़, ED की दूसरी चार्जशीट में भूपेश बघेल पर लगे ये आरोप
महादेव बेटिंग एप मामले में फिर आया नया मोड़, ED की दूसरी चार्जशीट में भूपेश बघेल पर लगे ये आरोप
Share:

रायपुर: महादेव बेटिंग एप मामले में एक बार फिर नया मोड़ आया है। प्रवर्तन निदेशालय की दूसरी चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम फिर आया है। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत  में बताया कि आरोपी असीम दास अपने पुराने बयान पर ही कायम है, जिसमें उसने कहा था कि उसे भूपेश बघेल को नकदी डिलीवर करने के लिए भेजा गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया, असीम दास ने 12 दिसंबर को नया बयान दर्ज कराया था, जिसमें वो अपने पुराने बयान से मुकर गया था। इसमें उसने कहा था कि 3 नवंबर को उसने जो बयान दिया था वो किसी प्रभावशाली व्यक्ति के दबाव में दिया था, जोकि उसके अधिवक्ता के साथ ही आया था। अब इस बयान से अपराधी असीम दास मुकर गया है।  

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले 2 नवंबर की गिरफ्तारी के पश्चात् 2 नवंबर को उसने जब बयान दिया था, उसमें कहा था कि महादेव बेटिंग एप प्रमोटर्स ने चुनाव में खर्च के लिए एक राजनेता 'बघेल' को पहुंचाने के लिए 5।39 करोड़ दिए थे। बाद में वो अपने बयान से मुकर गया था। उसने 12 दिसंबर को अपने बयान से पलटी मार ली तथा कहा कि उसे इस मामले में साजिशन फंसाया गया है। उससे जबरन अंग्रेसी भाषा में लिखे एक बयान पर हस्ताक्षर कराए गए, जबकि उसे अंग्रेजी नहीं आती है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में कहा है, आरोपी असीम दास महादेव बुक के प्रमोटर्स से प्राप्त अवैध धन को संभाल रहे थे। शुभम सोनी के निर्देश पर 2 नवंबर, 2023 को असीम नकद राशि की डिलीवरी के लिए दुबई से रायपुर आया था। जिस होटल के कमरे में वो रुका था, तलाशी के चलते  उस कमरे, कार से 5 करोड़ से ज्यादा नकदी जब्त हुई। प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में दावा किया, असीम दास ने पहले भी शुभम सोनी के निर्देश पर दुबई की यात्री की और इसका खर्च सट्टेबाजी से प्राप्त आय से किया गया था। वहीं प्रवर्तन निदेशालय के समन के जवाब में शुभम सोनी ने 26 अक्टूबर को कहा था कि असीम दास ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के साथ काम किया था। 

प्रवर्तन निदेशालय ने ये भी कहा कि आरोपी से जो 5।39 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, ये सबूत है कि महादेव बुक प्रमोटर से मिले धन का मैनेजमेंट कर रहा था तथा उसका उद्देश्य शुभम सोनी द्वारा बताए गए लोगों के पास डिलीवर करना था। वही चुनावों से पहले जब छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम सामने आया, तो उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के आरोपों का खंडन किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ लेने के लिए प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग करने में लगी है। वहीं चुनाव प्रचार के चलते स्वयं पीएम मोदी ने महादेव एप को लेकर कांग्रेस और भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा था। 

रक्षा मंत्रालय ने सैन्य उपकरणों के लिए 802 करोड़ रुपये के अनुबंधों पर लगाई मुहर

पड़ोसी धर्म निभाने के लिए आगे आया भारत, भूकंप पीड़ित नेपाल को देगा 75 मिलियन डॉलर की मदद

अब देश की सेना को करीब से जान सकेगी आम जनता ! CM योगी ने लखनऊ में किया खास फेस्टिवल का शुभारंभ, प्रवेश मुफ्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -