चीन में यात्रियों के लिए होगी नई परीक्षण नीति
चीन में यात्रियों के लिए होगी नई परीक्षण नीति
Share:

दुनिया भर के कई देश कोरोनावायरस की दूसरी लहर की चिंता कर रहे हैं और एहतियाती कदम उठा रहे हैं। देश उन परीक्षण नीतियों पर दोहरी मार खा रहे हैं जो अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं के पार जाने का प्रयास करने वाले यात्रियों को अनुदान या प्रवेश दे सकती हैं। एक यात्री के लिए संगरोध, अलगाव, संपर्क अनुवर्ती कुछ सामान्य चरण हैं। लेकिन अक्टूबर के अंत में चीन द्वारा एक असामान्य नई परीक्षण नीति की घोषणा की गई, जो स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंतित करती है। नई नीति में इनबाउंड यात्रियों को एक एंटीबॉडी परीक्षण से नकारात्मक परिणाम पेश करने की आवश्यकता होती है, जो न तो संक्रमणों से छुटकारा दिला सकते हैं और न ही यह साबित कर सकते हैं कि कोई व्यक्ति दूसरों को वायरस नहीं पहुंचा रहा है।

चीन अब यात्रियों से रिपोर्ट करने के लिए कहता है कि उन्होंने आईजीएम एंटीबॉडी परीक्षण पर नकारात्मक परीक्षण किया है, जो बोर्डिंग के 48 घंटों के भीतर लिया गया है। ये परीक्षण रोग-प्रतिरोधक अणुओं का पता लगाते हैं जिन्हें एंटीबॉडी कहा जाता है, विशेष रूप से इम्युनोग्लोबुलिन एम, या आईजीएम कहा जाता है, जो आमतौर पर संक्रामक आक्रमणकारियों के खिलाफ पहले प्रकार का एंटीबॉडी होता है। आईजीएम की उपस्थिति अल्पकालिक है; अंततः, दो अन्य प्रकार के एंटीबॉडी जो बहुत लंबे समय तक जीवित रहते हैं, जिन्हें IgG और IgA कहा जाता है। ये एक वायरल संक्रमण के संकेतक हैं।

चीन की नीतियों का पिछला परिवर्तन बताता है कि यात्रियों को केवल "न्यूक्लिक एसिड टेस्ट" द्वारा नकारात्मक परीक्षण करने की आवश्यकता होगी, जो कोरोनोवायरस आनुवंशिक सामग्री का शिकार करता है। इस आवश्यकता को पूरा करने वाले अधिकांश उपलब्ध परीक्षण पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन, या पीसीआर नामक एक प्रयोगशाला तकनीक पर निर्भर करते हैं, जो शरीर में बहुत कम स्तर पर मौजूद होने पर भी वायरस की पहचान करेगा।

फिलीपींस में आया 6.0 तीव्रता का भूकंप, हुआ भारी नुकसान

डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अभी जो बिडेन को स्वीकार करने का है समय: बराक ओबामा

बीजिंग में भारतीय मिशन में मनाया गया दिवाली उत्सव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -