'फ्री बिजली' पर आया नया नियम, आवेदन किए बिना नहीं मिलेगी सब्सिडी
'फ्री बिजली' पर आया नया नियम, आवेदन किए बिना नहीं मिलेगी सब्सिडी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी प्राप्त होगी, जो इसके लिए आवेदन करेगा। आज से ही इसके लिए आवेदन आरम्भ हो जाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग मुफ्त बिजली नहीं लेना चाहते। ऐसे में अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी प्राप्त होंगे जो इसके लिए आवेदन करेंगे। 

1 अक्टूबर से लागू होगी सुविधा:-
अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी। हमने इसे ठीक किया। अब बिजली 24 घंटे मिल रही है। दिल्ली में बिजली मुफ्त में मिल रही है। भ्रष्टाचार रोककर जो रुपया बचाया, उससे लोगों को सुविधा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरो आते हैं। 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं। हम उन्ही को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा। यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू रहेगी। 
 
भरना होगा फॉर्म:-
बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा। बिजली के बिल केंद्र में फॉर्म जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि हम एक नंबर (7011311111) जारी कर रहे हैं। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल पर संदेश आएगा। इसमें एक लिंक मिलेगा। जिससे व्हाट्सप्प पर फॉर्म खुलेगा। जिनका मोबाइल नंबर पंजीकृत हैं उन्हें मैसेज भी भेजे जाएंगे। 31 अक्टूबर को जितने लोग फॉर्म भर देंगे। उन्हें योजना का फायदा प्राप्त होगा। अगले महीने में फॉर्म भरने पर बीते महीने का बिल जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि इसे लेकर उनकी सरकार घर घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी। 

SBI एटीएम में लगी खतरनाक आग, जलकर ख़ाक हुआ कैश

बार बार माफ़ी मांगता रहा बुजुर्ग, लेकिन दरिंदे ने करदी दिनदहाड़े हत्या

5G सर्विस शुरू होने से पहले ही इंडिया में लॉन्च हुआ ये दमदार फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -