जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल के नए रेट्स

18 अक्टूबर यानी आज भी आम जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत है। मतलब आज भी निरंतर 16वें दिन तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। देश की राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपए है। वहीं, डीजल के लिए आपको 70.46 रुपए खर्च करने होंगे। अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने से पूर्व चेक कर लें सभी महानगरों में एक लीटर की कीमत क्या है।

IOCL के पोर्टल के अनुसार, तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 81.06 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल का दाम 70.46 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर, डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर प्राप्त हो रहा है। इसके अतिरिक्त कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.59 रुपए तथा डीजल के लिए 73.99 रुपए चुकाने होंगे। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.95 रुपए प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों आई अमेरिकी एनर्जी इंर्फोमेशन एडमिनिस्ट्रेडशन (EIA) की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अगले माह वहां के 7 बड़े शेल फोरमेशन में तेल के उत्पादन में 1,21,000 बैरल की कमी आएगी। जिसके पश्चात् कच्चे तेल के दामों में तेजी की आशा व्यक्त की जा रही थी। हालांकि, डोमेस्टिक मार्केट में इसका पेट्रो गुड्स की कीमत पर फिलहाल कोई प्रभाव नहीं है। वही पेट्रोल डीजल के दाम आप एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं। भारतीय तेल के पोर्टल के मुताबिक, आपको RSP तथा अपने जिलें का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। प्रत्येक जिलें का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल के पोर्टल से प्राप्त हो जाएगा।

क्या जेट एयरवेज को मिल गया नया मालिक

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

एयर इंडिया 26 अक्टूबर से शुरू करेगी जर्मनी के लिए उड़ानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -