मेरठ के मेडिकल कॉलेज में लगी नई मशीन, एक घंटे में हो सकेंगे 50 कोरोना टेस्ट
मेरठ के मेडिकल कॉलेज में लगी नई मशीन, एक घंटे में हो सकेंगे 50 कोरोना टेस्ट
Share:

मेरठ : कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे मेरठ जिले के रहने वालों को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है. दरअसल, मेडिकल कॉलेज में आई नई मशीन से अब मात्र एक घण्टे में कोरोना के 50 नमूनों की जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी. मंगलवार को शासन से आए ओएसडी डॉ वेदप्रकाश और डीएम अनिल धींगरा ने कलेक्ट्रेट के बचत भवन में प्रेस वालों से बात की. 

ओएसडी डॉ वेदप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज में दो दिन पूर्व ही एक ट्रू नेट मशीन लगाई गई है जो केवल एक मिनट में कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट देगी जिसका सीधा लाभ कोरोना संक्रमित गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को मिलेगा और उनका इलाज समय से शुरू किया जा सकेगा. डॉ वेदप्रकाश ने बताया अगले हफ्ते तक दो मशीनें और मेडिकल कॉलेज में आ जाएंगी जिसके बाद एक घंटे में 150 नमूनों की जांच हो पाएगी अगले सप्ताह से इस मशीन से जांच आरंभ कर दी जाएगी.

डॉ वेदप्रकाश ने आगे कहा कि केजीएमयू के बाद मेरठ मेडिकल राज्य का दूसरा ऐसा अस्पताल है जिसने अब तक कोरोना के सबसे ज्यादा मरीजों का उपचार किया है. उन्होंने कहा कि अगर संक्रमित मनुष्य की इच्छाशक्ति प्रबल हो तो वह कोरोना को आसानी से मात दे सकता है. इससे घबराने की आवश्यकता नहीं, बल्कि डटकर इसका सामना करने की जरुरत है.

लॉकडाउन में इतना बिका Parle-G का बिस्कुट कि टूट गया 82 सालों का रिकॉर्ड

GST रिटर्न के लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -