अब कर पाएंगे एटीएम को स्विच ऑफ, एसबीआई लाया नया फीचर
अब कर पाएंगे एटीएम को स्विच ऑफ, एसबीआई लाया नया फीचर
Share:

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) द्वारा अपने ग्राहकों को किसी भी प्रकार के स्कैम से बचाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलता रहता है. बैंक की तरफ से हमेशा मैसेज कर सचेत किया जाता रहा है कि किसी से भी अपना एटीएम पिन और सीवीवी समेत अन्य गोपनीय जानकारियां साझा नहीं करें. क्योंकि गोपनीय जानकारियों के आधार पर कोई आपके खाते में सेंध लगा सकता है. इसी तरह एक बार फिर एसबीआई अपने करोड़ों ग्राहकों की सुरक्षा के लिए खास फीचर लेकर आया है.

विदेशी कंपनी आइकिया का देश में खुलेगा दूसरा स्टोर

त्योहारी सीजन में बैंक ग्राहकों के खाते और उनके पैसे की सुरक्षा के लिए एक स्पेशल फीचर लाया है, इसमें उपभोक्ता अपने एटीएम कार्ड का इस्तेमाल नहीं होने पर इसे स्विच ऑफ और जरूरत पड़ने पर इसे स्विच ऑन कर सकेंगे. इससे आपके कार्ड का किसी भी प्रकार से गलत इस्तेमाल नहीं होगा और आपका खाता पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा. मौजूदा समय में बढ़ते साइबर क्राइम्स को देखते हुए एसबीआई का यह फीचर काफी उपयोगी है. इसका इस्तेमाल कर आप भी स्कैम और फ्रॉड से दूर रह सकते हैं. 

पटाखों पर लगे बैन से पटाखा कारोबार को हुआ करोड़ों का नुकसान

इस सर्विस का नाम 'एसबीआई क्विक' है. आपको सबसे पहले गूगल प्ले से 'एसबीआई क्विक' एप डाउनलोड करना होगा,  एप को रजिस्टर्ड नंबर पर ही डाउनलोड करें. इसके बाद उसमे दिए गए इंस्ट्रक्शंस को फॉलो करते हुए आप अपने एटीएम को स्विच ऑफ और स्विच ऑन कर सकते हैं. 

मार्केट अपडेट:-

बाजार में भी चला कोमोलिका का काला जादू, बिकने लगी उनके नाम की ज्वेलरी

कारोबारी सुगमता में भारत की रैंकिंग में हुआ सुधार, 77वें स्थान पर पहुंचा

मद्रास हाईकोर्ट ने लगाया आॅनलाइन दवा ब्रिकी पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -